logo-image

गिरिराज सिंह ने सांसद बदरुद्दीन को दिया जवाब, जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं मानने वाले को मिलगी ऐसी सजा

गिरिराज सिंह ने कहा कि बद्वउद्दीन और ओवेसी जैसे लोग गाली दे रहे हैं. अगर आजादी के समय धर्म के आधार पर पाकिस्तान सारे लोग वहां जाते और सनातन वाले लोग यहां रह जाते हैं तो आज बद्वउद्दीन जैसे और ओबीसी जैसे लोग हमारे धर्म को गाली नहीं देते.

Updated on: 03 Dec 2022, 01:45 PM

Begusarai:

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है. साथ ही सांसद बदरुद्दीन पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जब हमारा देश आजाद हुआ था तो उस वक्त जैसे की मुस्लिम धर्म के लोग पाकिस्तान चले गए वैसे ही अगर भारत में भी सिर्फ सनातन धर्म के लोग होते तो आज बदरुद्दीन जैसे लोग ऐसा बयान नहीं दे पाते जनसंख्या नियंत्रण कानून सभी के लिए एक होना चाहिए और इस कानून को नहीं मानने वाले पर कार्रवाई होनी चाहिए.

दरअसल, बेगूसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सांसद बदरुद्दीन के उस बयान पर हमला बोला है जिसमें उन्होंने मुस्लिमों से हिंदुओं को सीखने की नसीहत दी थी. गिरिराज सिंह ने कहा कि बद्वउद्दीन और ओवेसी जैसे लोग गाली दे रहे हैं. अगर आजादी के समय धर्म के आधार पर पाकिस्तान सारे लोग वहां जाते और सनातन वाले लोग यहां रह जाते हैं तो आज बद्वउद्दीन जैसे और ओबीसी जैसे लोग हमारे धर्म को गाली नहीं देते. वहीं, उन्होंने कहा कि हम एक नीति के तहत जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना चाहते हैं. हम देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की बात कर रहे हैं और वो लोगों को इसे तोड़ने की नसीहत दे रहे हैं.  

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना चाहिए, ऐसा कड़ा कानून लाना चाहिए जो हिंदू मुसलमान सबको मानना होगा. जो इस कानून को नहीं माने उसको सरकारी योजनाओं से वंचित कर दिया जाए, उसे कानूनी दंड दिया जाए इतना ही उनका वोटिंग अधिकार भी छीना जाए‌. 

यह भी पढ़े : खुशी के माहौल में मची चीख-पुकार, छज्जा गिरने से 25 से ज्यादा लोग घायल

वहीं, राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति को पढ़ने में उन्हें चार जन्म लगेगा, जो मुगलों से डर गया कि आज मुसलमान बना हुआ है. हम तो काली, दुर्गा, सरस्वती, लक्ष्मी उन के उपासक हैं इसीलिए हमें कोई नसीहत नहीं दें. बता दें कि, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने पांच दिवसीय दौरे पर बेगूसराय में है जहां आज आईटीआई मैदान में गायत्री यज्ञ को लेकर पूजा अर्चना करने पहुंचे थे. 

रिपोर्ट - कन्हैया कुमार झा