logo-image

Bihar Politics : गिरिराज सिंह ने नीतीश को लेकर की भविष्यवाणी, कहा - अब ज्यादा दिनों के नहीं है मेहमान

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार लालू यादव के चक्रव्यूह में बुरी तरह से फंस गए हैं.

Updated on: 28 Dec 2023, 04:58 PM

highlights

  • नीतीश लालू यादव के चक्रव्यूह में बुरी तरह से फंस गए - गिरिराज सिंह
  • 'लालू यादव नहीं रहने देंगे मुख्यमंत्री - गिरिराज सिंह
  • बुरी तरह फंस चुके हैं नीतीश - गिरिराज सिंह

Patna:

बिहार की राजनीती में इनदिनों हलचल देखने को मिल रही है. एक तरफ जहां जेडीयू के राष्ट्रीय अध्य्क्ष ललन सिंह के इस्तीफे की बात हो रही है. वहीं, सीएम नीतीश कुमार आज दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. कल जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है. जिसमें ललन सिंह भी शामिल होंगे. इन सब कयासों के बीच अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार लालू यादव के चक्रव्यूह में बुरी तरह से फंस गए हैं. अब ज्यादा दिन के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नहीं हैं. 

'लालू यादव नहीं रहने देंगे मुख्यमंत्री'    

दरअसल, जेडीयू में चल रही खींचातानी के बीच गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार को लेकर बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा कि लालू यादव ने नीतीश कुमार को ऐसे चक्रव्यूह में फसाया है. जहां से वो बाहर आ ही नहीं पाएंगे. उनको जितनी बैठक करनी है कर लें अब लालू यादव उन्हें मुख्यमंत्री रहने ही नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बस कुछ ही दिन के मेहमान हैं. अब वो मुख्यमंत्री के पद पर नहीं रहेंगे. अवध बिहार चौधरी को विधानसभा का अध्यक्ष बनाना लालू यादव की पहली चाल थी. अब ये सोचने वाली बात है कि विधानसभा के स्पीकर आरजेडी से हैं और सरकार बनाने के लिए आरजेडी के पांच से छह विधायक की ही जरूरत है. जो की आरजेडी के लिए बेहद ही आसान है. 

यह भी पढ़ें : पटना से दिल्ली रवाना हुए CM नीतीश, पोस्टर बना चर्चा का विषय

 'बुरी तरह फंस चुके हैं नीतीश' 

गिरिराज सिंह ने कहा कि लालू यादव ने ऐसा चक्रव्यूह रचा है कि वो अब इससे बाहर आ ही नहीं पाएंगे. वो बुरी तरह फंस चुके हैं. ऐसे में अब नीतीश कितना भी हाथ पैर मार लें जितनी बैठक कर लें अब कुछ नहीं होने वाला है. लालू यादव अब उनको बिहार का मुख्यमंत्री रहने ही नहीं देंगे क्योंकि वो चाहते हैं कि उनका बेटा तेजस्वी यादव जो कि अभी बिहार के डिप्टी सीएम हैं उनको मुख्यमंत्री बना दिया जाए. जो कि नीतीश कुमार के रहते मुमकिन ही नहीं है. आपको बता दें की जेडीयू पार्टी में कुछ दिनों से कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. अध्यक्ष पद को लेकर सियासत गर्म हैं. जहां एक तरफ कहा जा रहा है कि ललन सिंह ने नीतीश कुमार को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. वहीं, दूसरी तरफ ये खबर सामने आ रही है कि लालू यादव और ललन सिंह की नजदीकियां काफी बढ़ गई थी. जिसको लेकर नीतीश कुमार काफी नाराज चल रहे थे.