logo-image

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने निकले गिरिराज सिंह से फफक-फफक कर रोया युवक

केंद्रीय मंत्री ने आज, बलिया प्रखंड और साहेबपुर प्रखंड के कई पंचायतों का जायजा लिया और इस दौरान बाढ़ पीड़ित लोगों से मुलाकात की.

Updated on: 23 Sep 2019, 01:14 PM

Patna/Begusarai:

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के बेगूसराय में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का आज तीसरे दिन भी दौरा किया. केंद्रीय मंत्री ने आज, बलिया प्रखंड और साहेबपुर प्रखंड के कई पंचायतों का जायजा लिया और इस दौरान बाढ़ पीड़ित लोगों से मुलाकात की. इस दौरान स्थानीय प्रशासन को गिरिराज सिंह ने राहत कार्य चलाने का निर्देश दिया. मंत्री के के सामने उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति हो गई जब एक बाढ़ पीड़ित फफक-फफक कर रोने लगा. बलिया के नौरंगा ढाला के समीप पहाड़पुर पंचायत के सहबेगपुर दियारा निवासी पंकज कुंवर ने मंत्री से कहा कि प्रशासन द्वारा नाव की व्यवस्था नहीं किए जाने के बाद हम चार लोगों ने मिलकर 4 रूपये सैकङा की व्याज पर रूपया लेकर आज नाव खरीदी हैं.

यह भी पढ़ें- सक्षम झारखंड कौशल विकास योजना से युवाओं की प्रतिभा को लग रहे पंख

चुकि छोटे-छोटे बच्चे बाढ़ से प्रभावित हैं. जिन्हें बाहर निकालने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. पंकज कुंवर मंत्री से दुखङा सुनाते सुनाते फूट-फूटकर रोने लगा. कहा बच्चे के भोजन बनाने के लिए जलावन तक की भी व्यवस्था नहीं है. मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों को आश्वासन दिया और अधिकारियों को कहा कि आप अविलंब राहत कार चलाए अगर रुपए की दिक्कत है तो आप डीएम को कहें अगर उउसे भी नहीं होता है तो हम पटना आपदा विभाग और प्रधान सचिव से बात कर समस्या का निदान करायेगें, लेकिन जिस तरह से बाढ़ पीड़ित परेशान हैं उन्हें अविलंब राहत दी जाए.