logo-image

पटना पहुंचा गंगा विलास क्रूज, सैलानियों ने तख्त श्री हरमंदिर साहिब ने टेका मत्था

गंगा विलास क्रूज से सैलानियों का एक जत्था आज पटना सिटी तख्त श्री हरमंदिर साहिब पहुंचा. जहां सैलानियों का स्वागत तख्त श्री हरमंदिर के प्रबंधन कमेटी ने जोरदार तरीके से किया.

Updated on: 17 Jan 2023, 12:33 PM

highlights

  • पटना सिटी पहुंचा गंगा विलास क्रूज
  • पटना साहिब तख्त श्री हरमंदिर साहिब में टेका मत्था 
  • विदेशी सैलानियों का किया गया भव्य स्वागत

Patna:

गंगा विलास क्रूज से सैलानियों का एक जत्था आज पटना सिटी तख्त श्री हरमंदिर साहिब पहुंचा. जहां सैलानियों का स्वागत तख्त श्री हरमंदिर के प्रबंधन कमेटी ने जोरदार तरीके से किया. इस मौके पर विदेशी सैलानियों ने दरबार साहिब पहुंचकर मत्था टेका और लंगर का आनंद लिया. तख्त साहब से लेकर बाल लीला गुरुद्वारे तक विदेशी सैलानियों के लिए गुरु गोविंद साहब के कार्यों को विस्तृत रूप से जानकारी दी गई. इस मौके पर पटना के सांसद रामकृपाल यादव भी मौजूद रहे.

आपको बता दें कि 31 विदेशियों के सैलानी को लेकर गंगा विलास क्रूज इन दिनों गंगा नदी में भ्रमण पर है. इस जहाज को 13 जनवरी को बनारस के घाट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. इस जहाज में यात्रा करने वालों के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं. इस दौरान मंगलवार को पटना सिटी के गाय घाट पर सैलानियों का समूह पटना सिटी के भिन्न-भिन्न धार्मिक स्थलों का दर्शन करना है. इसी कड़ी में मंगलवार को 31 सैलानियों का समूह तख्त श्री हरमंदिर के दर्शन किए. 

हरमंदिर साहिब के प्रबंधन कमेटी के लोगों ने बताया कि विदेशियों के लिए यहां विशेष रुप से सुरक्षा और भ्रमण की व्यवस्था की गई है. तख्त साहब से लेकर बाल लीला गुरुद्वारे तक विदेशी सैलानियों के लिए गुरु गोविंद साहब के कार्यों को विस्तृत रूप से जानकारी दी गई. इस मौके पर पटना के सांसद रामकृपाल यादव विदेशी सैलानियों का स्वागत भव्य रूप से किया.

आपको बता दें कि डिब्रूगढ़ जाने के दौरान सोमवार को ये क्रूज छपरा के डोरीगंज पहुंचा था. जहां काफी संख्या में पुलिस बल प्रशासन मौजूद था. डोरीगंज के चिरांद पहुंचे विलास क्रूज से विदेशी सैलानियों का स्थानीय लोगों ने स्वागत किया. उसके बाद सैलानियों ने गांव भ्रमण किया. भ्रमण के बाद विदेशी सैलानी क्रूज से फिर पटना के लिए रवाना हो गए थे. उनके आगमन और विलास क्रूज को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ थी. लोग काफी उत्साहित थे. सभी ने इस गंगा यात्रा की तारीफ की.

यह भी पढ़ें : 'बुनियादी संसाधन... उचित पाठन... शिक्षित बिहार, तेजस्वी बिहार !' पर छिड़ा सियासी संग्राम