logo-image

गंगा समेत चार नदियां उफान पर, जन जीवन प्रभावित

बिहार के कई जिलों में नदियां उफान पर है. खगड़िया में गंगा, कोसी ,बागमती और बूढ़ी गंडक उफान पर है. चारों नदियां खतरे के लाल निशान से ऊपर बह रही है.

Updated on: 04 Sep 2022, 03:12 PM

Khagaria:

बिहार के कई जिलों में नदियां उफान पर है. खगड़िया में गंगा, कोसी ,बागमती और बूढ़ी गंडक उफान पर है. चारों नदियां खतरे के लाल निशान से ऊपर बह रही है. गंगा और बूढ़ी गंडक तेजी से बढ़ रही है, जिस कारण जिले का चार प्रखंड का 13 पंचायत बाढ़ से प्रभावित हो गया है. जिसमें गोगरी, परबत्ता, मानसी और खगड़िया सदर ब्लॉक शामिल है. सबसे बुरा हाल गोगरी और परबत्ता प्रखंड का है. जहां बाढ़ तांडव मचा रही है तो वहीं खरीफ फसल पानी में डूबकर नष्ट हो गया है. वहीं सैकड़ों घरों में बाढ़ का पानी का घुस गया है. बाढ़ प्रभावित कुछ लोग बांध पर शरन लिए हुए हैं तो कुछ लोग अपने समानो की सुरक्षा के लिए जल कैद की जीवन जीने को मजबूर है. लोग अपने घर में भी वह सुरक्षित नहीं हैं क्योंकि सर्प और जहरीले कीड़े का उन्हें हमेशा डर सताए रहता है. 

गोगरी प्रखंड के रामपुर पंचायत के बाढ़ पीड़ित का यही हाल है. पंचायत में जहां नजर जाती है, वहां सिर्फ पानी -पानी ही नजर आता है. पीड़ित लोगों की मानें तो अभी तक उन्हें प्रशासनिक मदद के रूप में कुछ नहीं मिला है. पर्याप्त संख्या में नाव भी मुहैया नहीं किया गया है.