logo-image

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, 4 दिन से वेंटिलेटर पर थे

तीन दिन पहले ही लालू प्रसाद के राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से इस्तीफा देकर बिहार की राजनीति में हलचल पैदा करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह अब नहीं रहे.

Updated on: 13 Sep 2020, 12:28 PM

नई दिल्ली:

तीन दिन पहले ही लालू प्रसाद के राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से इस्तीफा देकर बिहार की राजनीति में हलचल पैदा करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह अब नहीं रहे. बिहार के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) का निधन हो गया है. रघुवंश प्रसाद का दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) में इलाज चल रहा था. वो पिछले करीब 4 दिनों से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे. कोविड-19 संक्रमण से उबरने के बाद उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां होने पर करीब एक सप्ताह पहले भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें: गृहमंत्री अमित शाह की बिगड़ी हालत, देर रात एम्स में किए गए भर्ती

रघुवंश प्रसाद सिंह पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिन्हें इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. कोरोना से जंग जीतने के बाद वह घर लौटे थे. फिर रघुवंश प्रसाद निमोनिया के शिकार हो गए. जिन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया. एम्स के डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज कराया जा रहा था. 

यह भी पढ़ें: मोदी बिहार की 3 पेट्रोलियम परियोजनाओं को आज राष्ट्र को समर्पित करेंगे

रघुवंश प्रसाद लगातार चार बार वैशाली से सांसद रहे. 1977 से लगातार सियासत में रहे. 1991 में बिहार विधान परिषद के सदस्य बने थे. कर्पूरी ठाकुर केबिनेट में मंत्री रहे थे. मनमोहन सिंह सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रहे थे. राजद पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे. तीन दिन पहले ही उन्होंने राजद से इस्तीफा दिया था.