logo-image

बिहार: पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटे पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या

डरैली मठिया पंचायत के पूर्व मुखिया दयानंद यादव शनिवार की रात टंड़वा बाजार से अपने घर बाइक से लौट रहे थे, तभी अपराधियों ने उन्हें टड़वा-पकड़ीपार गांव के बीच रास्ते में गोली मार दी और फरार हो गए.

Updated on: 21 Mar 2021, 02:52 PM

highlights

  • बिहार के सीवान जिले का है पूरा मामला
  • पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटे पूर्व सरपंच की हत्या
  • पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

सीवान:

बिहार की नीतीश कुमार सरकार की तमाम कोशिशों और दावों के बावजूद राज्य में अपराध अपने चरम पर है. बिहार में शासन-प्रशासन को ठेंगा दिखाकर अपराधी मौज लूट रहे हैं. बिहार में ग्राम पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट के बीच अपराधियों के हौसले भी बुलंद हो रखे हैं. इसी कड़ी में बिहार के सीवान जिले से हत्या का एक बेहद ही सनसनीखेज मामला सामने आया है. सीवान जिले के दरौली थाना क्षेत्र में शनिवार की रात अपराधियों ने एक पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए. इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का मानना है कि चुनावी प्रतिद्वंदिता की वजह से पूर्व मुखिया की हत्या की गई होगी.

ये भी पढ़ें- Covid-19 पर बोले CM नीतीश कुमार- बिहार में अभी स्कूल खुले रहेंगे, लेकिन..

पुलिस के एक अधिकारी ने मामले को लेकर रविवार को बताया कि डरैली मठिया पंचायत के पूर्व मुखिया दयानंद यादव शनिवार की रात टंड़वा बाजार से अपने घर बाइक से लौट रहे थे, तभी अपराधियों ने उन्हें टड़वा-पकड़ीपार गांव के बीच रास्ते में गोली मार दी और फरार हो गए. फायरिंग की आवाज सुनने के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में पूर्व मुखिया को गंभीर हालात में दरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए. डॉक्टरों ने दयानंद यादव को बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. उन्होंने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- 23 मार्च को विधानसभा घेराव की तैयारी में जुटा राजद, तेजस्वी ने संभाला मोर्चा

दरौली के थाना प्रभारी मोहम्मद रशीद ने रविवार को बताया कि मृतक के परिजनों के बयान पर हत्या की एक प्राथमिकी दरौली थाना में दर्ज कर ली गई है, जिसमें 6 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया हत्या का कारण पंचायत चुनाव बताया जा रहा है. मृतक राष्ट्रीय जनता दल समर्थक बताए जाते हैं तथा इस साल होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटे थे.