News Nation Logo

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व सांसद का निधन

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 23 Mar 2022, 05:01:36 PM
rana

mp rk rana (Photo Credit: twitter)

highlights

  • सजायाफ्ता पूर्व सांसद डॉ.आर के राणा का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है
  • चारा घोटाला मामले में सजा मिलने के बाद बाद वे रांची के होटवार जेल में बंद थे

नई दिल्ली:  

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता पूर्व सांसद डॉ.आर के राणा का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है. मंगलवार को उन्हें रिम्स से बेहतर इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स भेजा गया था. बीते माह डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने डॉ आर के राणा  को पांच वर्ष साल की जेल व 60 लाख जुर्माने की सजा सुनाई थी. गौरतलब है कि आरके राणा बिहार के खगडिया लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं. चारा घोटाला मामले में सजा मिलने के बाद बाद वे रांची के होटवार जेल में बंद थे.

जेल में तबीयत खराब होने के कारण बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में उनका इलाज किया जा रहा था. उन्हें बाद में दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था. गौरतलब है कि आर के राणा को भी चारा घोटाला के डोरंडा ट्रेजरी केस में कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है.

डोरंडा ट्रेजरी से चारा खरीद के नाम पर हुए 139.35 करोड़ के अवैध निकासी मामले में 170 आरोपियों में से लालू प्रसाद, आरके राणा, ध्रुव भगत, जगदीश शर्मा समेत 99 आरोपी वर्तमान समय में ट्रायल फेस कर रहे थे. सीबीआई अदालत ने 15 फरवरी को डोरंडा ट्रेजरी से जुड़े मामले  में ट्रायल फेस कर रहे 99 अभियुक्तों में से 24 आरोपियों को बरी कर दिया है. वहीं 34 दोषी  पाए गए अभियुक्तों को तीन-तीन साल की सजा दी है. वहीं, पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव समेत  आरके राणा को इस मामले में 5-5 वर्ष की सजा सुनाई गई है.

First Published : 23 Mar 2022, 04:42:31 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.