logo-image

बिहार के रक्सौल में SOG ने पूर्व विधायक राजन तिवारी किया गिरफ्तार, लंबे समय से था फरार

बाहुबली और पूर्व विधायक राजन तिवारी को यूपी पुलिस ने बिहार पुलिस के सहयोग से नेपाल बॉर्डर के पास रक्सौल के हरैया क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

Updated on: 18 Aug 2022, 07:12 PM

Motihari:

मोतिहारी से एक बड़ी खबर सामने आयी है, जहां बाहुबली और पूर्व विधायक राजन तिवारी को यूपी पुलिस ने बिहार पुलिस के सहयोग से नेपाल बॉर्डर के पास रक्सौल के हरैया क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि पूर्व विधायक राजन तिवारी को गिरफ्तारी के बाद रक्सौल थाना से ट्रांजिट रिमांड पर यूपी पुलिस ले गई है. वहीं, पूर्व विधायक पर यूपी पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा था. जानकारी के मुताबिक पूर्वी चंपारण जिले के गोबिंदगंज के पूर्व विधायक राजन तिवारी और यूपी के डॉन श्रीप्रकाश शुक्ला के साथ चार अपराधियों पर गोरखपुर के कैंट थाना में 15 मई 1998 को गैंगेस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. 

इसी मामले में यूपी पुलिस को राजन तिवारी की तलाश थी. इसी बीच यूपी पुलिस को सूचना मिली कि राजन तिवारी कुछ दिनों से रक्सौल में रुका हुआ है और शायद नेपाल जाने के फिराक में है. इस सूचना पर यूपी पुलिस ने हरैया पुलिस के सहयोग से राजन तिवारी को गिरफ़्तार कर लिया और यूपी ले गई.

आपको बता दें कि राजन तिवारी मोतिहारी के गोविंदगंज से विधायक रहा है. उसके खिलाफ बिहार और यूपी में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. अकेले गोरखपुर में उस पर 36 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. वह कैंट थाने में दर्ज गैंगेस्टर के मुकदमे में वांछित था और करीब 60 एनबीडब्ल्यू कोर्ट से जारी था. वहीं, राजन तिवारी के बड़े भाई भी गोविन्द गंज से लोजपा से विधायक रह चुके हैं और फिलहाल चिराग की पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष के पद पर हैं. राजन तिवारी भी 2005 में गोविंदगंज विधानसभा छेत्र से निर्दलीय विधायक रह चुके हैं.