logo-image

Bihar News: पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्लाह का निधन, काफी समय से थी बीमार

बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री परवीन अमानुल्लाह का निधन कल रात दिल्ली स्थित उनके आवास पर हो गया है.

Updated on: 02 Oct 2023, 09:01 AM

highlights

  • पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्लाह का निधन
  • रविवार की रात 9 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली
  • परवीन अमानुल्लाह कैंसर से थीं पीड़ित 

Patna:

बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री परवीन अमानुल्लाह का निधन कल रात दिल्ली स्थित उनके आवास पर हो गया है. रविवार की रात 9 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली है. बताया जा रहा है कि परवीन अमानुल्लाह कैंसर से पीड़ित थीं, लंबे समय से वो कैंसर से लड़ाई लड़ रही है. मिली जानकरी के अनुसार दोपहर की नमाज के बाद उन्हें दिल्ली के ही पंजपीरन कब्रिस्तान में दफनाया जायेगा. बताया जाता है कि परवीन अमानुल्लाह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेहद ही करीबी थी. 

यह भी पढ़ें : Araria Crime News: पत्नी, नवजात बच्चे समेत दिव्यांग को बदमाशों ने पीटा

पति थे आईएएस अधिकारी

आपको बता दें कि परवीन अमानुल्लाह के पति अफजल अमानुल्लाह सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी थे. उनके पति ने गृह सचिव के पद पर भी काम किया है. नोएडा स्थित उनके आवास पर ही उनका निधन हुआ है. दोनों पति पत्नी दिल्ली में ही रह रहे थे. परवीन अमानुल्लाह के निधन के बाद शोक की लहर दौर गई है. कई बड़े नेताओं ने उनके निधन पर दुःख जताया है. 

सामज के लिए कई बड़े काम किये 

परवीन अमानुल्लाह 65 साल की थी. वो एक सामाजिक कार्यकर्ता थी. उन्होंने सामज के लिए कई बड़े काम किये हैं. जिसके बाद ही उन्होंने राजनीति में कदम रखा था. साल 2010 से 2014 तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में उन्होंने समाज कल्याण मंत्री का पद संभाला था. जिसके बाद उन्होंने दुबारा 2014 में पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी.