logo-image

बक्सर विधानसभा से चुनावी ताल ठोकेंगे पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय!

गुप्तेश्वर पांडेय बक्सर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. दरअसल, रिटायरमेंट के एक दिन पहले ही गुप्तेश्वर पांडे बक्सर गए थे, जहां सिविल ड्रेस में उनकी एक तस्वीर बक्सर जिला के जेडीयू अध्यक्ष के साथ वायरल हुई थी.

Updated on: 23 Sep 2020, 08:40 AM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव में महज कुछ महीने बचे है. सूबे में सियासी हलचल तेज है. इस बीच बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने अपना कार्यकाल समाप्त होने से 5 महीने पहले ही पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति यानी VRS ले कर सबको चौंका दिया है. गुप्तेश्वर पांडेय के इस कदम के बाद अब उनकी सियासत में आना तय माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें : भिवंडी बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या 33 पहुंची

विधानसभा चुनाव के पहले नौकरी छोड़ने के फैसले को लेकर अटकलों का बाजार भी काफी गर्म है. माना जा रहा है कि गुप्तेश्वर पांडेय बक्सर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. दरअसल, रिटायरमेंट के एक दिन पहले ही गुप्तेश्वर पांडे बक्सर गए थे, जहां सिविल ड्रेस में उनकी एक तस्वीर बक्सर जिला के जेडीयू अध्यक्ष के साथ वायरल हुई थी, हालांकि, उन्होंने इस तस्वीर को राजनीति से जोड़ने की बात नहीं की थी, लेकिन इसके सोशल मीडिया में आने के एक दिन बाद ही उन्होंने वीआरएस ले लिया. बता दें कि गुप्तेश्वर पांडे का बक्सर गृह जिला है.

यह भी पढ़ें : स्कूल और कॉलेजों के फीस भरने के लिए केंद्र सरकार दे रही है 11000 रुपए, जानें सच

गुप्तेश्वर पांडे 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. उन्होंने अपने कार्यकाल में दूसरी बार इस्तीफा दिया है. वह इससे पहले कई जिलों के एसपी और डीआईजी के अलावा मुजफ्फरपुर के जोनल आईजी भी रह चुके हैं. बिहार के डीजीपी के रूप में उन्होंने 2019 में कुर्सी संभाली थी. जिस हिसाब से गुप्तेश्वर पांडेय के वीआरएस को सरकार ने मंजूर किया है. गुप्तेश्वर पांडेय ने इससे पहले भी साल 2009 में अपने पद से ले लिया था.