logo-image

पूर्व CM कर्पूरी ठाकुर की 99वीं जयंती आज, समस्तीपुर के कर्पूरीग्राम दौरे पर नीतीश कुमार

बिहार के पूर्व सीएम जननायक कर्पूरी ठाकुर की आज 99वीं जयंती है. इसे लेकर जिला प्रशासन की तरफ से जोर-शोर से तैयारी की जा रही है.

Updated on: 24 Jan 2023, 11:05 AM

highlights

पूर्व CM कर्पूरी ठाकुर की 99वीं जयंती आज
समस्तीपुर के कर्पूरीग्राम दौरे पर सीएम
नए थाने का करेंगे उद्घाटन

Samastipur :

बिहार के पूर्व सीएम जननायक कर्पूरी ठाकुर की आज 99वीं जयंती है. इसे लेकर जिला प्रशासन की तरफ से जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. आपको बता दें कि कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में शिरकत करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज समस्तीपुर पहुंच रहे हैं. जहां वो कर्पूरी ठाकुर के पैतृक गांव पिताउंझिया में मौजूद स्मृति भवन में आयोजित सर्वधर्म सभा में शामिल होंगे. उसके बाद मुख्यमंत्री गोखुल कर्पूरी फुलेश्वरी महाविद्यालय कर्पूरीग्राम में मौजूद त्रिमूर्ति भवन में जननायक कर्पूरी ठाकुर के मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे. इसके साथ ही सीएम नवसिर्जित कर्पुरीग्राम थाना का उद्घाटन करेंगे. 

वहीं, मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से तैयारी आखिरी चरण में है. डीएम और एसपी ने तैयारी को लेकर घटनास्थल का जायजा लिया. इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम भी किए गए हैं. जननायक कर्पूरी ठाकुर के बेटे और राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर की 99वीं जयंती हर साल की तरह इस साल भी मनाई जा रही है. 

इस मौके पर मुख्यमंत्री का आगमन होगा, जहां सीएम माल्यार्पण और श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे. इसके साथ ही समस्तीपुर जिले के जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के दुख और सुख के जो साथी हैं. वो भी कार्यक्रम में पहुंचेंगे और श्रद्धा सुमन अर्पित करके उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

साथ ही आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा के दौरान लखीसराय के हलसी प्रखंड अंतर्गत सांढ़ माफ पंचायत के शिवसोना गांव पहुंचेंगे. सीएम के द्वारा शिवसोना स्थित विज्ञान एवं प्रावैद्योगिकी विभाग द्वारा बनाए गए इंजीनियरिंग कॉलेज का अवलोकन करने के साथ परिसर में वृक्षारोपण कराए जाने की तैयारी की गई है. वहीं, इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित ऑडिटोरियम में सीएम जीविका ग्रामीणों के समूह से मुलाकात कर समस्याओं को जानने का प्रयास करेंगे.

यह भी पढ़ें : शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही, परीक्षा के एक हफ्ते पहले ही केंद्र पर पहुंचा प्रश्न पत्र