logo-image
लोकसभा चुनाव

पूर्व CM जीतन राम मांझी ने राहुल गांधी का किया समर्थन, BJP-RSS पर किया हमला

गया में बुधवार को गोदावरी स्थित अपने आवास पर बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने राहुल गांधी के बयान का समर्थन किया है.

Updated on: 22 Feb 2023, 07:35 PM

Gaya:

गया में बुधवार को गोदावरी स्थित अपने आवास पर बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने राहुल गांधी के बयान का समर्थन किया है. राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा और आरएसएस संस्कृति खत्म करना चाह रही है, हम ऐसा होने नहीं देंगे के बयान पर जीतन राम मांझी ने कहा कि भाजपा व आरएसएस हिंदू राष्ट्र के समर्थक हैं. हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं. एक धर्म, एक भाषा के बंधन में हिंदुस्तान कभी नहीं बंधा है और ना बंधेगा. यहां विभिन्न जाति, विभिन्न धर्म, विभिन्न वेशभूषा के लोग, विभिन्न भाषा के लोग रहते हैं और यही खूबसूरती है हिंदुस्तान की. अगर ऐसे में हिंदू राष्ट्र बनाने की कोई साजिश कर रहा है तो सही है कि भारतीय संस्कृति को बर्बाद करना चाहती है.

यह भी पढ़ें- सांसद रविशंकर प्रसाद ने साधा निशाना, कहा- बिहार में जो सरकार है, वह भी कुछ करें

ललन सिंह पर जीतन राम मांझी का बयान

भविष्य क्या होगा राजनीतिक संभावनाओं का खेल होता है. महागठबंधन पर अगर कुछ बोलते हैं तो वह उनका दिमागी प्रतिशोध है. 2025 तक महागठबंधन में हमें नहीं लगता है कि कोई दरार आने वाला है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर कहा कि वह पार्टी की बात बोल रहे हैं, लेकिन जब नीतीश कुमार खुद बोल चुके हैं कि 2025 में तेजश्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन चुनाव लड़ेगी तो नेता तो नीतीश कुमार है. यह तो नीतीश कुमार के बनाए हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह है.

तेजस्वी यादव एक समझदार राजनीतिक

अगर तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी सीएम के लिए कोई हड़बड़ी नहीं तो यह उनका बड़प्पन है. एक मैच्योर राजनीतिक के रूप में बोल रहे हैं. यही अच्छी बात है और हड़बड़ी रहनी भी नहीं चाहिए. तेजस्वी यादव के हम बड़े समर्थक रहे हैं. अब नीतीश कुमार के साथ है. अगर तेजस्वी यादव सीएम बनते हैं तो हमारा समर्थन रहेगा. अब ललन सिंह हड़बड़ी में है या गड़बड़ी में है, यह कहा नहीं जा सकता है. नीतीश कुमार अपने वचन पर कटिबद्ध रहेंगे, यह मेरा विश्वास है.

बेटे के सीएम बनने को लेकर मांझी ने दिया बयान

बिहार का सीएम मेरा बेटा संतोष कुमार सुमन बनेगा. हमने ऐसा नहीं कहा है कि संतोष कुमार सुमन में सीएम बनने की सारी अर्हता है योग्य है, लेकिन यहां तो पहले से ही तय है कि नीतीश कुमार ने कहा है कि अगला सीएम तेजस्वी यादव होंगे और हम नीतीश कुमार के साथ हैं. वहां पर संतोष कुमार सुमन की कोई बात नहीं आती है. हां यह है कि राजनीत में सबकी अपनी-अपनी दक्षता है. गरीब संपर्क यात्रा के जरिए मगध में इतनी भीड़ और इतने लोग साथ है, यह दिखला दिया है. जनसमर्थन तो है लेकिन नेता नीतीश कुमार है तो ऐसे में जो नीतीश कुमार का फैसला होगा, वहीं मानेंगे.

महागठबंधन में हम पार्टी को लेकर कही बड़ी बात

महागठबंधन रैली में हम पार्टी का कोई नेता का बैनर में तस्वीर नहीं होने पर कहा कि हम के कार्यकर्ता ने विरोध किया था. जिसके बाद फोटो लगी है, छोटा फोटो ही लगा है. इससे दरकिनार किया है या नहीं किया है, हम यह नहीं मानते हैं. पूर्णिया में आयोजन है इसका आमंत्रण है. हां अगर स्टेज पर उचित स्थान नहीं मिलता है या फिर हम पार्टी के लोगों को बोलने का समय नहीं मिलेगा तो हम समझेंगे की हम पार्टी को दरकिनार किया गया है. वे खुद शामिल होंगे.