logo-image

आरा में पूर्व मुखिया के बेटे की गोली मारकर हत्या, वर्तमान मुखिया गंभीर रूप से जख्मी

आरा के भोजपुर के संदेश थाना क्षेत्र के कोरी गांव में बुधवार की रात आपसी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट और गोलीबारी हुई.

Updated on: 13 Oct 2022, 10:50 AM

Arrah:

आरा के भोजपुर के संदेश थाना क्षेत्र के कोरी गांव में बुधवार की रात आपसी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट और गोलीबारी हुई. जिसमें गोलीबारी के दौरान पूर्व मुखिया के बेटे की मौत हो गई. जबकि वर्तमान मुखिया गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घटना के बाद पूर्व मुखिया के बेटे को इलाज के लिए आरा शहर के निजी अस्पताल लाने के दौरान उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. वहीं, जख्मी वर्तमान मुखिया का इलाज आरा सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.

मृतक संदेश थाना क्षेत्र के कोरी गांव निवासी सह कोरी पंचायत के पूर्व मुखिया राम ईश्वर पासवान उर्फ बम पासवान का 24 वर्षीय पुत्र हरेश पासवान है. जबकि जख्मी उसी गांव के निवासी स्व. मुंशी चौधरी का 40 वर्षीय पुत्र सह कोरी पंचायत के वर्तमान मुखिया संजय चौधरी है. इधर मृतक के पिता पूर्व मुखिया रामेश्वर पासवान उर्फ बम पासवान ने बताया कि कोरी पंचायत के पहले वह मुखिया थे. अब संजय चौधरी उसी पंचायत का वर्तमान मुखिया है. बराबर उसके बेटे भाई और परिवार वालों द्वारा उन लोगों को गाली गलौज किया जाता है, जिसको लेकर उन्होंने कई बार इसकी शिकायत स्थानीय थानाध्यक्ष से भी की है. बावजूद इसके वे सब अपनी आदतों से बाज नहीं आते हैं. बुधवार की रात जब उनका बेटा अपने दादा का खाना लेकर द्वार पर जा रहा था उसी दौरान संजय चौधरी उसका पुत्र भाई भतीजे और परिवार के अन्य सदस्य अचानक वहां आ धमके और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. 

फायरिंग के दौरान उनके पुत्र हरीश पासवान को गोली लग गई, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया. जिसके बाद परिजनों द्वारा उसे इलाज के लिए आरा के निजी अस्पताल लाया जा रहा था तभी उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया.
 
वहीं, दूसरी ओर मृतक नरेश पासवान के पिता शाह पूर्व मुखिया रामेश्वर पासवान उर्फ बम पासवान ने संजय चौधरी उसके पुत्र भाई सहित परिवार के अन्य सदस्यों पर गोलीबारी करने आरोप लगाया है. हालांकि गोलीबारी किस कारण की गई है या पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो सका है. उधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गई है.

रिपोर्ट : विशाल सिंह