logo-image

बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय JDU में शामिल, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव

मुझे खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुलाया था और जेडीयू में शामिल होने को कहा था. उन्होंने आगे बताया कि अब मैंने पार्टी ज्वाइन कर ली है और जो भी पार्टी मुझे आदेश करेगी मैं वो सब कुछ करूंगा.

Updated on: 27 Sep 2020, 05:54 PM

नई दिल्‍ली:

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए हैं उन्होंने मीडिया के सामने इस बात का औपचारिक ऐलान भी कर दिया है. कहा जा रहा है कि वो बक्सर विधानसभा सीट से जेडीयू के टिकट पर चुनाव भी लड़ सकते हैं. उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि, मुझे खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुलाया था और जेडीयू में शामिल होने को कहा था. उन्होंने आगे बताया कि अब मैंने पार्टी ज्वाइन कर ली है और जो भी पार्टी मुझे आदेश करेगी मैं वो सब कुछ करूंगा. मैं एक साधारण व्यक्ति हूं और राजनीति के बारे में ज्यादा समझ नहीं रखता हूं. 

रविवार की शाम 4 बजे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने प्राथमिक सदस्यता दिलाई. इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कभी किसी प्रशासनिक कार्यवाही में हस्तक्षेप नही की,उनकी ये बात मुझे बहुत पसंद आयी. चुनाव लड़ना या नही लड़ना दल का फैसला होगा. मैने अभी कुछ तय नही किया है. पार्टी जो भूमिका देगी मैं निभाने को तैयार. हालांकि बिहार विधानसभा चुनावों को देखते हुए कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि गुप्तेश्वर पांडेय बिहार की बक्सर विधानसभा से जेडीयू के लिए चुनावी ताल ठोंक सकते हैं. 

गुप्तेश्वर पांडेय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. उन्होंने 23 सितंबर को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले लिया था. भापुसे के 1987 बैच के अधिकारी पांडेय ने इससे पहले वीआरएस का आवेदन दिया था, जिसे सरकार ने मंजूर कर लिया था. फिल्म अभिनेता और पटना के रहने वाले सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पांडेय अपने बयानों को लेकर देशभर में खूब चर्चित हुए थे. तभी से यह कयास लगाया जाने लगा था कि पांडेय राजनीति में प्रवेश करेंगे और संभवत: इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी उम्मीदवार के तौर पर हिस्सा लेंगे.

जद यू में शामिल होने के बाद गुप्तेश्वर पान्डे ने कहा जनता की सेवा करते रहूंगा.चुनाव तय नही.सुशांत की लड़ाई जारी रहेगी,मुंबई वालों ने बहुत तंग किया.बिहार की मान सम्मान की लड़ाई नही छोडूंगा.नीतीश कुमार से बहुत प्रभावित रहा,लालू से जुड़े सवालों पर कन्नी काट गये और कहा कि उन्हेंं विवादों में नही फंसना.