News Nation Logo

love jihad: लव-जिहाद के रैकेट में विदेशी फंडिंग, इस घटना से खुली पोल

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 19 Nov 2022, 02:40:46 PM
love jihaad

लव-जिहाद के रैकेट में विदेशी फंडिंग (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

highlights

. हिंदू नाम बताकर लड़की के साथ रचाई शादी

. सीमांचल से सामने आया लव जिहाद का मामला 

Katihar:  

देश की राजधानी में आफताब द्वारा श्रद्धा के 35 ठुकरा किए जाने का मामला देश में तूल पकड़ा ही कि बिहार के कटिहार से एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जो सीमांचल में गल्फ कंट्री से लव जिहाद के संचालित होने की बात को प्रमाणित करता है. कटिहार में पुलिस के पास अपने साथ प्यार के नाम पर धोखा के खेल की कहानी को लेकर जूली नाम की लड़की पहुंची. जूली की मानें तो फेसबुक के माध्यम से उसकी लगभग पांच साल पहले एक लड़के से दोस्ती हुई था, फिर दोनों में दोस्ती गहरा होता गया. लड़का दुबई से आया और अपनी पहचान राज सिंह बताई और दोनों ने शादी रचाई. कटिहार मनिहारी की रहने वाली जुली जब शादी के बाद ससुराल जाने की जिद करने लगी तो सुपौल के रहने वाले राज जिसका असली नाम तौकीर है, वह पहले तो जूली को ले जाने के लिए टालता रहा है.

यह भी पढ़ें-डॉक्टर ने धोखे से निकाली महिला की दोनों किडनी, पीड़िता बोली-आरोपी की ही किडनी हो ट्रांसप्लांट

फिर एक दिन वह जूली को अपनी बहन के घर लेकर गया, जहां जूली को पता चल गया कि दरअसल राज ने उसे धोखा दिया और अपना हिंदू होने का परिचय दिया. वह असल में मुसलमान हैं, इतना ही नहीं राज उर्फ तौकीर और उसके पूरा परिवार अब लड़की से मुसलमान बनने का दबाब बनाने लगा है. इसके लिए वे लोग जूली को जबरन गौ मांस खिलाने की कोशिश की. हालांकि जूली की मानें तो वह अलग से खाना बनाकर खाती थी. फिलहाल तौकीर एक बार फिर दुबई चला गया है और वहां जाकर भी जूली को धमकी दे रहा है कि वह मुस्लिम धर्म को कबूल ले और चुपचाप उसके ही घर में रहे, नहीं तो पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी.

जूली के अधिवक्ता राजीव कर्ण ने बताया कि यह सीमांचल के इलाके के लिए कोई नई घटना नहीं है. यहां लव-जिहाद एक रैकेट के रूप में संचालित हो रहा है और इसमें विदेशी फंडिंग भी है. पुलिस अगर ऐसे मामलों को गंभीरता से नहीं लेंगे तो इस इलाके के लिए लव-जिहाद आने वाले दिनों में भयानक परिणाम के रूप में सामने आएगा.

रिपोर्टर- नीरज झा

First Published : 19 Nov 2022, 02:40:46 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.