logo-image

Flood In Bihar: बिहार के स्कूल परिसर में घुसा बाढ़ का पानी, नजारा देख हैरान रह जाएंगे आप

बिहार में कोसी नदी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में एक बार फिर से हो रही लगातार बारिश के कारण इसका असर नदी के जलस्तर पर भी दिखने लगा है. वहीं सहरसा में कोशी नदी का जलस्तर बढ़ने से तटबंध के निचले हिस्से के कई स्कूल परिसरों में पानी घुस गया है.

Updated on: 28 Aug 2023, 01:10 PM

highlights

  • बिहार के स्कूल कैंपस में लगा पानी
  • बच्चों को स्कूल जाने में हो रही परेशानी
  • टीचर किनारे पर खड़े, पानी में खेल रहे बच्चे

Saharsa:

Flood In Bihar: बिहार में कोसी नदी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में एक बार फिर से हो रही लगातार बारिश के कारण इसका असर नदी के जलस्तर पर भी दिखने लगा है. वहीं सहरसा में कोशी नदी का जलस्तर बढ़ने से तटबंध के निचले हिस्से के कई स्कूल परिसरों में पानी घुस गया है. बता दें कि, पानी के कारण पढ़ाई बंद हो गई है, यहां तक ​​कि स्कूल कार्यालय के अंदर भी पानी घुस गया है, जिससे शिक्षकों को भी काफी परेशानी हो रही है, स्कूल परिसर में पानी जमा होने से बच्चों को भी परेशानी हो रही है, लेकिन वो मौज-मस्ती भी कर रहे हैं. स्कूल परिसर में आए दिन बच्चे पानी में नहाते नजर आते हैं, यह हादसों को दावत देता नजर आ रहा है. मामला महिषी प्रखंड के उर्दू मध्य विद्यालय भेलाही का है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने 17 जिलों में जारी किया अलर्ट

आपको बता दें कि ग्रामीण मुस्ताक के मुताबिक स्कूल में पानी घुस गया है, सभी शिक्षक खड़े हैं, बच्चे स्कूल परिसर में बाढ़ के पानी में नहा रहे हैं. वहीं दूसरे ग्रामीण नजीर अहमद के मुताबिक जलजमाव का खतरा बढ़ता जा रहा है, अगर पानी बढ़ा तो और भी खतरा पैदा हो सकता है. इसको लेकर प्रधानाचार्य मोहम्मद असगर अली ने कहा कि, ''बस्कूल में सभी बच्चे भी आये थे, लेकिन पानी के कारण उनकी छुट्टी कर दी गयी है, अन्यथा बच्चे डूब भी सकते थे, इसकी सूचना विभाग को भी दे दी गयी है. मेरे कार्यालय में भी पानी घुस गया है, जिसके कारण हमलोग शिक्षण का कार्य नहीं कर पायेंगे, पानी कम होने के बाद पुन: पठन-पाठन का कार्य किया जायेगा.''

12 गांवों में घुसा पानी

साथ ही आपको बता दें कि कोसी नदी का जलस्तर बढ़ने से महिषी और नवहट्टा प्रखंड के लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है. इसके साथ ही दोनों प्रखंडों के 12 गांवों की मुख्य सड़क पर जलजमाव से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कहीं-कहीं सड़क पर 4 से 5 फीट तक पानी तेज धार के साथ बह रहा है. इस कारण पैदल चलना लोगों के लिए खतरा बन गया है. लोगों का संपर्क जिला मुख्यालय एवं प्रखंड मुख्यालय से पूरी तरह खत्म हो गया है. महिषी प्रखंड के कुंदह पंचायत के कोरगांव से गुजरने वाली सड़क पर पानी लग गया है.