logo-image

तबादला एक्सप्रेस पर सवार हुए पांच DSP और 3 IPS, आशुतोष शाही हत्याकांड में भी एक्शन

सरकार ने आज मुजफ्फरपुर के दो डीएसपी को स्थांनांतरित कर दिया है. साथ ही मुजफ्फरपुर में नये DSP के साथ-साथ ASP की भी तैनाती कर दी है. सूबे के गृह विभाग द्वारा तीन आईपीएस अधिकारी औऱ पांच डीएसपी का ट्रांसफर किया गया है और इस बावत अधिसूचना जारी कर दी है.

Updated on: 06 Aug 2023, 08:58 PM

highlights

  • बिहार में कई पुलिस अधिकारी इधर से उधर हुए
  • तीन आईपीएस अधिकारियों का किया गया तबादला
  • 5 डीएसपी के भी कार्य क्षेत्र बदले गए

Patna:

मुजफ्फरपुर के चर्चित आशुतोष शाही हत्याकांड के के मामले में आखिरकार बिहार की नीतीश सरकार ने लापरवाह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एक्शन ले ही लिया है. आज सरकार ने आज मुजफ्फरपुर के दो डीएसपी को स्थांनांतरित कर दिया है. साथ ही मुजफ्फरपुर में नये DSP के साथ-साथ ASP की भी तैनाती कर दी है. सूबे के गृह विभाग द्वारा तीन आईपीएस अधिकारी औऱ पांच डीएसपी का ट्रांसफर किया गया है और इस बावत अधिसूचना जारी कर दी है.

गृह विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक मुजफ्फरपुर नगर DSP राघव दयाल और DSP पूर्वी मनोज कुमार पांडेय को हटा दिया गया है. जहां, राघव दयाल को बीएमपी-11 में DSP बनाकर जमुई जिला भेजा गया है तो वहीं, DSP मनोज पांडेय को बीएमपी-12 में DSP के तौर पर सुपौल जिला भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-नियोजित शिक्षकों के साथ छलावा कर रही नीतीश सरकार: विजय सिन्हा

इसके अलावा आईपीएस अधिकारी अवधेश दीक्षित को एएसपी (नगर) मुजफ्फरपुर के तौर पर नियुक्त किया गया है. वहीं, दूसरी तरफ शहरियार अख्तर को मुजफ्फरपुर पूर्वी का DSP बनाया गया है. बता दें कि अवधेश दीक्षित फिलहाल पटना के पालीगंज में SDPO पद पर तैनात हैं. वहीं, शहरियार अख्तर SDRF में DSP थे.

3 IPS का भी ट्रांसफर

IPS अवधेश दीक्षित के अलावा दो और IPS अफसरों का तबादला किया गया है. जिन दो आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया है उनमें स्पेशल ब्रांच में SP के पद पर तैनात दीपक बरणवाल को  अब राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो का नया SP बनाया गया है. इसके अलावा पोस्टिंग की प्रतीक्षा में पुलिस मुख्यालय में इंतजार कर रहे IPS सुधीर कुमार पोरिका को विशेष शाखा का नया SP बनाया गया है. इसके अलावा आर्थिक अपराध के डीएसपी  अमन कुमार को पालीगंज का नया SDPO बनाया गया है. STF के DSP अमन कुमार को SDRF में DSP बनाया गया है.