logo-image

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची बिहार, मिली है Covishield के पांच लाख 52 हजार डोज

कोरोना महामारी को मात देने के लिए 16 जनवरी से प्रस्तावित कोरोना टीकाकरण के लिए बिहार भी अब तैयार हो चूका है. कोरोना वैक्सीन की पहली खेप आज पटना एयरपोर्ट पंहुचा.

Updated on: 12 Jan 2021, 03:39 PM

पटना :

कोरोना महामारी को मात देने के लिए 16 जनवरी से प्रस्तावित कोरोना टीकाकरण के लिए बिहार भी अब तैयार हो चूका है. कोरोना वैक्सीन की पहली खेप आज पटना एयरपोर्ट पंहुचा. पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) से कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) की पहली खेप पटना पहुंच गई है. पटना एयरपोर्ट से वैक्सीन को NMCH भेजा गया.

बतया दें कि पहली खेप में पांच लाख 52 हजार डोज बिहार (Corona Vaccine in Bihar) पहुंची है. इस मौके पर पटना एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और प्रधान सचिव अमृत प्रत्यय भी मौजूद थे. इस दौरान मंगल पांडे ने कहा कि आज स्वदेशी वैक्सीन हमारे पटना में आई है यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि भारत 'आत्मनिर्भर' बनने की राह पर है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि सबसे ज्यादा योगदान भारत के चिकित्सकों का हैं.

कोरोना वैक्सीन पंहुचने को लेकर पटना एयरपोर्ट को पहले ही अलर्ट कर दिया गया था. कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खेप पुणे एयरपोर्ट से सीधे पटना एयरपोर्ट पहुंची. डीप फ्रीजर गाड़ी से वैक्सीन को पटना एयरपोर्ट एयरपोर्ट से NMCH स्टेट यूनिट में भेजा गया.