logo-image

पटना में खुला पहला 'छोटू महाराज' सिने कैफे, जानिए क्या है सिनेमा हॉल की खासियत

'के सेरा सेरा' कंपनी ने देश में नौ हजार छोटू महाराज सिनेमा कैफे खोलने की घोषणा की है और इनमें से 350 छोटू महाराज सिनेमा घर सिर्फ बिहार में ही खोले जाएंगे.

Updated on: 01 Oct 2022, 05:27 PM

Patna:

सिनेमा को लोग आज भी मनोरंजन का समसे अच्छा माध्यम मानते हैं. वहीं समय के साथ सिनेमा में कई बदलाव भी हुए हैं और अब 'के सेरा सेरा' ने एक नया प्रयोग करते हुए डोम के शेप के आकार का सिनेमाघर बनाया है और इसका नाम छोटू महाराज सिने कैफे दिया है. के सेरा सेरा कंपनी ने देश में नौ हजार छोटू महाराज सिनेमा कैफे खोलने की घोषणा की है और इनमें से 350 छोटू महाराज सिनेमा घर सिर्फ बिहार में ही खोले जाएंगे. पहला छोटू सिनेमा कैफे पटना के दीदारगंज टोल प्लाजा के पास खोला गया है. 'के सेरा सेरा' मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र की एक बड़ी कंपनी है और इसके पास 350 से अधिक पार्टनर्स ने पूरे देश में छोटू महाराज के साथ फ्रेंचाइजी साइन कर चुके हैं. ऐसे में हम आपको बता दें कि डोम के आकार में बने छोटू महाराज सिनेमा हाल की क्या खासियत है.

'छोटू महाराज' सिनेमा हॉल की खासियत
छोटू महाराज भारत की सबसे तेजी से बढ़ती सिनेमा श्रृंखला है.
छोटू महाराज सिंगल स्क्रीन डोम थियेटर है.
थिएटर को सिर्फ 15 दिनों में इंस्टॉल किया जा सकता है.
इसका क्षेत्रफल 40 और 50 फीट होता है.
40 फीट वाले सिने कैफे में 100 लोगों के बैठने की क्षमता
50 फीट सिने कैफे में 150 लोगों के बैठने की क्षमता
इग्लू डोम स्ट्रक्चर्ड थियेटर का आकार आकर्षण का केंद्र
इसके टिकट की कीमत 112, 150 और 200 रुपए होती है.
छोटू महाराज सिने कैफे में 2 तरह की स्क्रीन है.
इसकी बनावट मजबूत और ठोस सामग्री से की गई है.

कुल मिलाकर भारतीय सिनेमा के क्षेत्र में छोटू महाराज सिनेमा हॉल एक अलग ही अनुभव के साथ लोगों के बीच आ चुका है. लोगों को भी छोटू महाराज सिनेमा हॉल काफी पसंद आ रहा है. वहीं सिने हॉल को बनाने वाली कंपनी के सेरा सेरा अबतक सरकार, सरकार राज, पार्टनर, गोलमाल, अब तक छप्पन जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्माण कर चुकी है और 100 से अधिक ब्लॉकबस्टर फिल्मों को वितरित किया है.