logo-image

Big News: महाबोधि मंदिर परिसर में फायरिंग, एक पुलिसकर्मी की मौत,  SSP ने किया मामले का खुलासा

महाबोधी मंदिर में गोली चलने से हवलदार के मौत के मामले में गया के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने जानकारी देते हुए कहा दिनांक 25.08.23 को समय लगभग 1:40 पर महाबोधि मंदिर परिसर बोधगया के अंदर गोलियों की आवाज सुनाई दी.

Updated on: 25 Aug 2023, 09:43 PM

highlights

  • महाबोधि मंदिर परिसर में फायरिंग
  • हवलदार की मौके पर ही हुई मौत
  • पुलिस कर रही है मामले की जांच
  • एसएसपी ने किया मौत के कारणों का खुलासा

Gaya:

महाबोधी मन्दिर में हवलदार का गोली से मौत मामले का एसएसपी ने खुलासा किया है. महाबोधी मंदिर में गोली चलने से हवलदार के मौत के मामले में गया के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने जानकारी देते हुए कहा दिनांक 25.08.23 को समय लगभग 1:40 पर महाबोधि मंदिर परिसर बोधगया के अंदर गोलियों की आवाज सुनाई दी. आवाज सुनकर महाबोधि मंदिर के अंदर तैनात पुलिस बल तुरंत अलर्ट हो गए और जिला पुलिस बल तथा विशेष सशत्र बल के वरीय पदाधिकारियो को इसकी सूचना दी गई. सूचना पाते ही वो खुद और अपने साथ नगर पुलिस अधीक्षक, गया समेत जिला पुलिस बल के अन्य पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर तुरंत पहुंचे. 

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी का CM नीतीश से सवाल, कहा-'लालू को खुद दिलवाए हैं सजा, अब क्यों बहा रहे घड़ियाली आंसू?'

एसएसपी ने बताया कि हवलदार अमरजीत कुमार यादव बिहार स्वाभिमान बटालियन का शव पाया गया. शव के पास ही उनका सरकारी हथियार कारबाइन मौजूद पाया गया. घटनास्थल के अवलोकन से प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है की हवलदार अमरजीत कुमार यादव के सरकारी कार्बाइन से किसी कारण दुर्घटनावश गोली चल गई है और अपने हथियार से ही उन्हें गोली लग गई है, जिसके कारण घटनास्थल पर ही उनकी मृत्यु हो गई है. घटनास्थल को तकनीकी एवं वैज्ञानिक अनुसंधान हेतु विधिवत सुरक्षित कर दिया गया है. फॉरेंसिक टीम एवं अन्य अनुसंधान इकाइयों को तुरंत घटनास्थल पर बुलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-MDM में चूहों का शौच, बगहा के सरकारी स्कूल में बच्चों ने किया हंगामा; VIDEO वायरल

एसएसपी ने कहा कि वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पर ही कैंप कर गहन अनुसंधान कर रहे हैं. इस घटना के तुरंत बाद लगभग आधे घंटे के लिए महाबोधि मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश रोका गया था, जिसे आवश्यक जांच पड़ताल के बाद पुन आरंभ कर दिया गया है. मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी जा रही है. घटना के कारणों के संबंध में गहन जांच पड़ताल की जा रही है. महाबोधि मंदिर में लगे सीसीटीवी के फुटेज की सहायता भी जांच में ली जा रही है.

रिपोर्ट: अभिषेक कुमार