News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

बिहारः मंत्री संतोष कुमार सुमन के घर में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची

बिहार सरकार में लघु सिंचाई एवं अनुसूचित जाति-जनजाति कल्‍याण मंत्री संतोष कुमार सुमन के राजधानी स्थित आवास में बुधवार सुबह आग लग गई. इससे अफरातफरी मच गई. मंत्री समेत परिवार के लोगों को सुरक्षित निकाल कर फायर ब्रि‍गेड की टीम आग बुझाने में जुट गई.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 Jun 2021, 11:01:00 AM
Bihar Fire Brigade

Bihar Fire Brigade (Photo Credit: ANI)

highlights

  • बाल-बाल बचा मंत्री का परिवार
  • आग सुबह करीब 8.30 बजे लगी थी
  • आग लगने का कारण शार्ट शर्किट हो सकता है

नई दिल्ली:  

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है. बिहार सरकार में लघु सिंचाई एवं अनुसूचित जाति-जनजाति कल्‍याण मंत्री संतोष कुमार सुमन (Minister Santosh Kumar Suman) के राजधानी स्थित आवास में बुधवार सुबह आग लग गई. इससे अफरातफरी मच गई. मंत्री समेत परिवार के लोगों को सुरक्षित निकाल कर फायर ब्रि‍गेड (Bihar Fire Brigade) की टीम आग बुझाने में जुट गई. बताया जाता है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी. हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन के आवास में सुबह करीब 8.30 बजे अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग एक घर से दूसरे घर में फैल गई. 

ये भी पढ़ें- पाक के NGO ने भारत के नाम पर जुटाए करोड़ों, फिर की आतंकियों की फंडिंग

आग के खौफनाक रूप देखते हुए विधायक और परिवार के लोग बाहर निकले और इसकी सूचना सचिवालय थाने को दी. सचिवालय एवं छज्जू बाग से दमकल की गाड़ियां पहुंची. इसके बाद आग पर काबू पा लिया गया. इसकी सूचना सचिवालय थाने को दी गई. इस बीच मंत्री व परिवार के सदस्‍य आवास से निकल गए. इसके बाद सचिवालय एवं छज्‍जू बाग से दमकल की गाड़‍ियां पहुंची. इसके बाद आग पर काबू पा लिया गया है. वहीं इस घटना पर मंत्री संतोष कुमार सुमन ने मीडिया को बताया कि 'मुझे लगता है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से ऐसा हुआ होगा. हमें बाद में पता चलेगा. अभी आग पर काबू पाया जा रहा है.'

ये भी पढ़ें- इंदौर में मिला देश का पहला ग्रीन फंगस का मरीज, एयरलिफ्ट कर भेजा मुंबई

इससे पहले 4 जून को गया में बीजेपी नेता के होटल में भयानक आग लग गई थी. बीजेपी नेता का होटल बनकर पूरी तरह तैयार था. बस लॉकडाउन खुलने का इंतजार था. लॉकडाउन खुलते ही उद्घाटन कर होटल को चालू करना था. लेकिन किसी की नजर लग गई. इस आग में तकरीबन 50 लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई थी. बीजेपी नेता ने आशंका जताई है कि किसी ने जानबूझकर होटल में आग लगा दी है. वहां माचिस की तिल्लियां भी मिली हैं. 

बीजेपी नेता ने बताया था कि होटल के अगले हिस्से में आग लगी हुई थी. फिर बीच का भाग सुरक्षित था. इसके बाद पिछले हिस्से में आग लगी हुई थी. इससे साफ है कि होटल में आग लगी नहीं है, लगाई गई है. उन्होंने बताया कि 12 लाख रुपये का मिठाई का काउंटर सहित फर्नीचर, इंटीरियर डिजायनिंग आदि जलकर राख हो गए हैं.

First Published : 16 Jun 2021, 10:45:19 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.