logo-image

Lakhisarai: सरस्वती पूजा को लेकर दो गुट्टों में लड़ाई, जमकर चली लाठियां

लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड के मुहम्मदपुर पंचायत के खेमतरनि स्थान में सरस्वती पूजा का चंदा मांगने को लेकर विवाद हो गया.

Updated on: 15 Jan 2023, 05:07 PM

highlights

  • दो गुट्टों के बीच लड़ाई
  • विवाद को लेकर हवाई फायरिंग
  • चंदा मांगने पर चली लाठियां

 

Lakhisarai:

लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड के मुहम्मदपुर पंचायत के खेमतरनि स्थान में सरस्वती पूजा का चंदा मांगने को लेकर विवाद हो गया. लाइसेंस शस्त्र का प्रदर्शन करते हुए फायरिंग का ग्रामीणों ने आरोप लगाया है. इधर जानकारी के अनुसार सरस्वती पूजा के नाम पर चंदा वसूलने का कार्य जिले के विभिन्न जगहों पर होता है. इसी को लेकर कहीं ना कहीं विवाद सुर्खियों में रहता है. मामले को लेकर लखीसराय जिले के खेमतरणी स्थान में चार युवक चंदा करने के लिए निकले. उसी दौरान एक युवक चंदा के लिए जोर जबरदस्ती करने लगा. युवक की स्थानीय लोगों ने जमकर पिटाई कर दी. 

यह भी पढ़ें- पुट्टी पाउडर के बीच छिपाकर लाई जा रही थी शराब, चालक हुआ गिरफ्तार

चंदा मांगने पर चली लाठियां

चंदा काट रहे युवक के परिजन भी वहां पहुंच गए, दोनों ओर से जमकर लाठियां चलने लगी और हथियार का भी प्रदर्शन हुआ. जिसमें एक पक्ष की ओर से फायरिंग किए जाने की भी सूचना है. हालांकि फायरिंग से पुलिस के द्वारा इनकार किया जा रहा है, लेकिन दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. माधव यादव के पुत्र संजय यादव एक घर में चंदा मांगने गया, जहां उसने ₹500 की डिमांड की, जिस पर परिजनों ने असमर्थता जताई. परिवार ने कहा कि ₹200 कमाते हैं, तो 500 चंदा हम कहां से देंगे. 

विवाद को लेकर हवाई फायरिंग

इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया, जिसको लेकर दोनों में कहासुनी हुई. बजरंगी यादव ने बताया कि दिनेश यादव साथियों के साथ चंदा लेने गया था कि इसी दौरान पूर्व विवाद को लेकर मुखिया प्रतिनिधि के लोगों के द्वारा मारपीट की घटना की गई. मारपीट में उसके भाई दिनेश का हालत गंभीर है. जिसे इलाज के लिए लखीसराय सदर अस्पताल लाया गया है. मुखिया प्रतिनिधि पर ही आरोप लगाया गया है कि हवाई फायरिंग भी किया गया है.