logo-image

Samadhan Yatra : CM Nitish Kumar की समाधान यात्रा का पांचवा दिन, छपरा में विकास कार्यों का लेंगे जायजा

सीएम नीतीश की समाधान यात्रा का आज 5वां दिन है. इसके लिए आज सुबह 11 बजे सीएम नीतीश छपरा पहुंचे. यहां आज सीएम जीविका दीदी के सूक्ष्म लघु उद्योग का निरीक्षण करेंगे.

Updated on: 09 Jan 2023, 11:47 AM

highlights

  • आज छपरा में सीएम नीतीश की समाधान यात्रा
  • सीएम नीतीश की समाधान यात्रा का आज 5वां दिन
  • आज सुबह 11 बजे छपरा पहुंचेंगे सीएम नीतीश
  • जीविका दीदी के सूक्ष्म लघु उद्योग का सीएम करेंगे निरीक्षण

Chapra:

सीएम नीतीश की समाधान यात्रा का आज 5वां दिन है. इसके लिए आज सुबह 11 बजे सीएम नीतीश छपरा पहुंचे. यहां आज सीएम जीविका दीदी के सूक्ष्म लघु उद्योग का निरीक्षण करेंगे. जीविका दीदीयों से साथ संवाद करेंगे. राजकीय कन्या स्कूल के परिसर स्थित ऑडिटोरियम में संवाद कार्यक्रम रखा गया है. सीएम नीतीश पदाधिकारियों के साथ भी संवाद करेंगे. इसके साथ ही वहां संचालित अन्य योजनाओं का भी निरीक्षण होगा. शाम 4 बजे से सीएम वापस पटना लौट जायेंगे. मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर 13 डीएसपी के अलावा 200 इंस्पेक्टर और एसआई के साथ ही 1000 जवान तैनात किए गए हैं.

विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश पर जमकर बोला हमला
वहीं, छपरा में सीएम नीतीश की समाधान यात्रा पर घमासान जारी है. विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने सीएम नीतीश की समाधान यात्रा को विदाई यात्रा बताया. विजय सिन्हा ने कही कि सारण में जहरीली शराब से हुई सैकड़ों मौत का सौदागर कौन है? सीएम, डिप्टी सीएम का छपरा कैसे करेगा स्वागत?
विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार से मांग की है कि अनाथ बच्चों और विधवाओं को सरकार मुआवजा दे. 

समाधान यात्रा पर घमासान
वहीं, सीएम नीतीश के समाधान यात्रा को बीजेपी विधायक नवल किशोर ने बेचैन यात्रा बताया. उन्होंने कहा कि समाधान यात्रा में कोई विकास कार्य नहीं हो रहा है. वहीं, बीजेपी के आरोप पर JDU ने पलटवार किया है. JDU ने कहा कि बीजेपी सिर्फ नकारात्मक राजनीति करती है.

12 जनवरी के दरभंगा आएंगे सीएम
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'समाधान यात्रा' के दौरान 12 जनवरी को दरभंगा पहुंच रहे हैं. इस दौरान वो कई गांवों सहित कई कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. जिनमें मझौलिया पंचायत के होरलपट्टी गांव भी शामिल है. जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाबा जलेश्वरनाथ पर जलाभिषेक कर उनसे आशीर्वाद भी लेंगे, लेकिन आम लोगों के बीच इन बातों की काफी चर्चाएं हैं कि, कहीं प्रधानमंत्री बनने के लिए तो सीएम बाबा जलेश्वरनाथ का दर्शन करने तो नहीं आ रहे हैं. मुख्यमंत्री के आगमन से पहले विकास कार्य की रफ्तारें बढ़ गई है. युद्धस्तर पर प्राचीन बाबा जलेश्वरनाथ मंदिर, तालाब हो या फिर स्कूल सभी का रंग-रोगन, साफ-सफाई कर कायापलट किया जा रहा है.अधिकारी हो या जनप्रतिनिधि सभी इस कपकपाती ठंड में कैम्प लगाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें : होटल में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया