logo-image

अलाव की चपेट में आई महिला दुकानदार, डर के भागने लगे लोग

समस्तीपुर के ताजपुर से दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक महिला दुकानदार अचानक से धू-धू कर जलने लगी.

Updated on: 14 Jan 2024, 05:01 PM

highlights

  • आग की चपेट में आई महिला दुकानदार
  • महिला को देख डर के भागे लोग
  • युवक की समझदारी से बचाई गई जान

Samastipur:

समस्तीपुर के ताजपुर से दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक महिला दुकानदार अचानक से धू-धू कर जलने लगी. इतना ही नहीं उसके पूरे शरीर से आग की लपटें निकल रही थी और खुद की जान बचाने के लिए महिला इधर-उधर भागने लगी. यह देखकर वहां भगदड़ मच गयी. लोग उसे बचाने के बजाय अपनी जान बचाकर भागने लगे, लेकिन इसी बीच एक युवक ने सूझबूझ दिखाया और महिला का हाथ पकड़ा और उसे जमीन पर गिरा दिया. जिसके बाद किसी तरह से आग को बुझाया गया. यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी.

यह भी पढ़ें- सम्राट चौधरी का कांग्रेस पर हमला, कहा- अपनी ही पार्टी की करती है चिंता

आग की चपेट में आई महिला दुकानदार

बाद में परिजनों ने तत्काल महिला दुकानदार को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लेकर गए. जख्मी महिला ताजपुर हॉस्पिटल चौक निवासी सीता देवी बताई जा रही है. वह पान पुरिया की दुकान चलाती है, जहां से उसे सदर अस्पताल और फिर पीएमसीएच रेफर कर दिया है. जानकारी के अनुसार शनिवार रात महिला दुकानदार ने ठंड की वजह से ही दुकान के अंदर में ही अलाव जला रखी थी. महिला उस वक्त अलाव में जल रहे आग की चपेट में आ गयी, जब वह दुकान पर पहुंचे एक कस्टमर को कुछ सामान देने लगी. महिला खड़ी होकर ग्राहक को सामान दे रही थी. इसी क्रम में उसका शॉल पीछे जल रहे अलाव पर पड़ गया और महिला भी आग की चपेट में आ गई. 

महिला की स्थिति गंभीर

पहले तो इसे देखकर आसपास के कुछ लोग इधर-उधर भागने लगे. लेकिन वहां मौजूद एक शख्स ने हिम्मत दिखाई और महिला को हाथ पकड़ कर नीचे जमीन पर गिरा दिया. इसके बाद महिला के शरीर में लगी आग बुझाई गयी. इस घटना के बाद आनन-फानन में जख्मी महिला को जननायक कर्पूरी ठाकुर रेफरल अस्पताल ताजपुर में भर्ती कराया गया. जहां से स्थिति की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल भेज दिया. इस हादसे में महिला के शरीर का आधे से अधिक हिस्सा जल गया. सदर अस्पताल के चिकित्सक ने भी शनिवार की रात महिला को पटना रेफर कर दिया है. महिला की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.