logo-image

आमसभा में महिला मुखिया और उसके प्रेमी की पिटाई, 6 महीने पहले पति को छोड़ हुई थी फरार

सीतामढ़ी में 6 महीने पूर्व पति को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार होने से चर्चा में आई महिला मुखिया की आमसभा के दौरान पिटाई हो गई, जिसका वीडियो भी समाने आ गया है.

Updated on: 03 Oct 2022, 11:40 AM

Sitamarhi:

सीतामढ़ी में 6 महीने पूर्व पति को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार होने से चर्चा में आई महिला मुखिया की आमसभा के दौरान पिटाई हो गई, जिसका वीडियो भी समाने आ गया है. मामला कन्हौली थाना क्षेत्र के खाप-खोपराहा पंचायत स्थित मध्य विद्यालय खोपराहा में आयोजित आम सभा के दौरान का है. चर्चित महिला मुखिया और उसके पुरुष सहयोगी की लोगों ने आमसभा के दौरान ही जमकर पिटाई कर दी. जानकारी के मुताबिक मुखिया का चुनाव जीतने के बाद महिला मुखिया रेखा गांव के ही संजय कपूर के साथ फरार हो गई थी, जिससे पंचायत का काम काफी दिनों से अवरुद्ध था. इससे नाराज ग्रामीणों ने महिला मुखिया और उसके प्रेमी की पंचायत के लोगों ने जमकर पिटाई कर दी.

मिली जानकारी के अनुसार मध्य विद्यालय खोपराहा में पंचायत के लोग उपस्थित थे. लोगों का आना-जाना लगा हुआ था कि इसी दौरान पंचायत की मुखिया रेखा देवी अपने पुरुष सहयोगी संजय कापड़ के साथ पहुंच गई. छः माह से पंचायत के कार्यों में कोई रुचि और विकास कार्य बाधित होने से गुस्साएं ग्रामीण महिला-पुरुषों ने सभा की अध्यक्षता कर रहे मुखिया और सभा में उपस्थित उसके सहयोगी संजय पर लात-मुक्का बरसाना शुरू कर दिया. घटना को लेकर गंभीर रूप से घायल संजय ने सोनबरसा सामुदायिक अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. मुखिया के प्रेमी ने महिला मुखिया के पति अयोधी पासवान उसके पुत्र नीतीश कुमार और दो अज्ञात लोगों पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया है. 

मारपीट के दौरान सभा मे भगदड़ मच गई, जिससे उपस्थित विद्यालय के शिक्षक परशुराम प्रसाद,अनिता कुमारी और पंचायत सचिव कृष्ण कुमार भाग निकले. आम सभा को लेकर मुखिया ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी थाना और एसपी को लिखित आवेदन दिया था कि सभा के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था भंग करने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराए जाने की मांग की थी. अपने लिखित आवेदन में मुखिया रेखा ने दर्शाया कि उसके पति द्वारा हमेशा प्रताड़ित करने और मारपीट करने से पंचायत के विकास कार्य बाधित होते हैं. मेरे साथ कभी भी अप्रिय घटना हो सकती है, मेरी जान की सुरक्षा को लेकर कन्हौली थाना प्रभारी को निर्देशित करने की मांग की गई थी.

गौरतलब है कि इससे पूर्व मुखिया रेखा देवी 9 मार्च को गायब हुई थी, जिसको लेकर उनके अपहरण की प्राथमिकी 15 मार्च को दर्ज कराई गई थी. काफी खोजबीन के बाद मुखिया पति द्वारा थाना में अपहरण का मामला दर्ज कराया गया. दर्ज प्राथमिकी में राम भरोस कापर और उसके दोनों पुत्र संजय और विजय कॉपर को आरोपित किया था. मुखिया पति ने बताया था कि दिनांक 9 मार्च को सुबह टहलने के दौरान वह गायब हो गई. उसके बाद से पत्नी को काफी तलाश की गई, लेकिन वह नहीं मिली. उस वक्त रेखा देवी का मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा था. थक हारकर दिनांक 15 मार्च को थाने में अपनी पत्नी के अपहरण होने का मामला दर्ज कराया था. उसके बाद मुखिया का मेडिकल हुआ था और कोर्ट में बयान भी हुआ था और फिर मीडिया में मुखिया ने खुद के अपहरण की बातों को गलत बताया था और संजय कापड़ के साथ गलत सम्बन्धों का खंडन किया था. साथ ही पति पर गम्भीर आरोप लगाए थे.

रिपोर्ट : आनंद बिहारी सिंह