logo-image
लोकसभा चुनाव

Crime News: महिला सिपाही ने की आत्महत्या, मेजर पर लगाया बड़ा आरोप

समस्तीपुर जिले में महिला सिपाही ने ड्यूटी के दौरान ही आत्माहत्या कर ली है. जिससे पूरे थाना परिसर में हड़कंप मच गया है.

Updated on: 14 Sep 2023, 10:36 AM

highlights

  • महिला सिपाही ने ड्यूटी के दौरान ही कर ली आत्माहत्या 
  • मेजर महिला सिपाही अक्सर करते थे परेशान 
  • एसपी ने मानसिक रूप से महिला को किया प्रताड़ित 

Samastipur:

समस्तीपुर जिले में महिला सिपाही ने ड्यूटी के दौरान ही आत्माहत्या कर ली है. जिससे पूरे थाना परिसर में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि ड्यूटी के दौरान ही महिला सिपाही ने खुद को अपने कमरे में बंद कर लिया. जब वो काफी देर तक बाहर नहीं आई तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़ दिया. जब सभी अंदर गए तो उन्हें देख सभी हैरान हो गए और आनन - फानन में अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने महिला सिपाही को मृत घोषित कर दिया. बड़ी बात ये है कि महिला सिपाही ने अपनी मौत की वजह मेजर को बताया है जो उसे अक्सर परेशान करते थे. 

महिला सिपाही ने क्यों की आत्महत्या 

महिला सिपाही 2018 बेच को पुलिस क्रमांक 777 संख्या अर्चना कुमारी थी. महिला सिपाही की शादी गया जिले में हुई थी. दोनों सिपाही पद पर कार्यरत थे. महिला ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है. जिसमें उसने इसकी वजह भी बताई है. उसने बताया कि मेजर और एसपी ने मानसिक रूप से प्रताड़ित किया है. जिससे वो काफी परेशान थी. उसने अपने पत्र में लिखा है कि उसके पति को भी निलंबित कर दिया है. उनके ऊपर लोन है जिससे दोनों पति पत्नी परेशान थे, तब ही हेडक्वार्टर डीएसपी ने मौखिक रूप से कमरा रहने को दिया था, लेकिन अचानक मेजर आये और आरोप लगाया कि हमने कमरे का ताला तोड़ा है और कमरा खाली करने को कह दिया. महिला ने अपने पत्र में एसपी से निवेदन भी किया है कि किसी भी विषय पर सही तरीके से जांच करें ना की किसी की बातों में आ कर. किसी को इतना भी परेशान मत करों के उसके जीने का रास्ता ही खत्म हो जाये. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: आनंद मोहन ने BJP को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - देश की संपत्ति को बेचने में लगी है केंद्र सरकार

पति ने बताई सच्चाई 

वहीं, मामले की सूचना मिलने के बाद पति भी मौके पर पहुंचा और पत्नी के आरोपों को सही बताया. पति ने बताया कि ना केवल मुझे निलंबित किया गया है बल्कि हमारा एक महीने का वेतन भी काट लिया गया है. मुझे रूम के वजह से निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि मेयर को ले जाकर हमने मिठाई और पैसे भी दिए हैं. जिससे परेशान होकर मेरी पत्नी ने आज आत्महत्या कर ली है.