logo-image

ससुराल वालों से तंग आकर महिला ने मौत को लगाया गले, दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित

ससुराल वालों से तंग आकर महिला ने मौत को गले लगा लिया. हर रोज दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया जाता था. उसके साथ हर दिन मारपीट होती थी. जिससे परेशान होकर उसने खुद को फांसी लगा ली.

Updated on: 12 Nov 2022, 08:30 AM

Jehanabad:

दहेज प्रथा के नाम पर हर दिन बेटियां भेट चढ़ती हैं. सरकार ने बेटियों के लिए कई योजना बनाई है. लेकिन फिर भी दहेज प्रथा के नाम पर हत्या नहीं रुक रही है. ताजा मामला जहानाबाद से है. जहां ससुराल वालों से तंग आकर महिला ने मौत को गले लगा लिया. हर रोज दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया जाता था. उसके साथ हर दिन मारपीट होती थी. जिससे परेशान होकर उसने खुद को फांसी लगा ली. मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. घटना के बाद ससुराल वाले घर छोड़ कर फरार हो गए हैं.

पूरा मामला परस बीघा थाना क्षेत्र के पंडुई गांव की है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मृतक आशा उर्फ स्नेहा कुमारी की पिछले वर्ष 2021 में पंडुई गांव निवासी राजू गुप्ता उर्फ मुनचुन से धूमधाम से शादी हुई थी. शादी के कुछ दिनों तक सब ठीक ठाक चल रहा था लेकिन कुछ ही दिनों बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उनकी बेटी को दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे. मृतिका के परिजनों का आरोप है कि ससुराल वाले बेटी के साथ रोजाना मारपीट करते थे.

पहले भी ससुराल पक्ष के साथ बैठकर समाज के लोगों ने इस संबंध में बात की थी. कुछ दिनों तक सब ठीक रहा लेकिन उसके कुछ ही दिन बाद पहले की तरह बेटी के साथ मारपीट की जाने लगी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.