logo-image

बारिश के बीच किसानों को मिलेगा डीजल अनुदान का लाभ

बिहार में बारिश और वज्रपात से हजारों लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है. बुधवार को राज्य में 5 लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई.

Updated on: 04 Aug 2022, 02:00 PM

Gaya:

बिहार में बारिश और वज्रपात से हजारों लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है. बुधवार को राज्य में 5 लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई. गया जिले में वर्षा की निम्न स्थिति को देखते हुए सरकार ने कृषि सिंचाई के लिए किसानों को डीजल अनुदान देने की घोषणा की है. इसलिए किसान शत प्रतिशत डीजल अनुदान का लाभ प्राप्त करें और हर हाल में कृषि कार्य को उन्नत बनाए. इसके लिए गया डीएम डॉक्टर त्यागराजन एसएम ने फतेहपुर स्थित ढाढर सिंचाई परियोजना बराज का निरीक्षण किया. वहीं निरीक्षण के दौरान बराज में जलस्तर को देखा जलस्तर काफी कम रहने पर चिंता जताई. इसके साथ ही कहा कि सिंचाई की सुविधा कहीं अवरुद्ध ना हो सके, इसके लिए डीजल अनुदान का लाभ लेने के लिए किसानों को आगे आना होगा.

इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि व किसानों से बातचीत की और किसानों को डीजल अनुदान लेने के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया है. वहीं पिछले तीन-चार साल से लंबित पुल निर्माण के लिए नदी में बनाए गए डायवर्शन की जर्जर स्थिति को तत्काल सुधारने का विभागीय अधिकारी एवं संवेदक को सख्त निर्देश दिया और कहा कि रखरखाव सही तरीके से नहीं होने के कारण आवाजाही में परेशानी हो रही है. उन्होंने ऐसी स्थिति को देखते हुए तत्काल सुधार का निर्देश दिया है.