logo-image

13 दिन में नीतीश सरकार को घुटने पर ला सकते हैं किसान: सुधाकर सिंह

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री और आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह ने एक बार फिर से सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है.

Updated on: 22 Jan 2023, 03:41 PM

highlights

  • CM नीतीश पर फिर सुधाकर सिंह ने बोला हमला
  • 13 दिनों के अंदर नीतीश सरकार को झुका सकते हैं किसान

Ara:

बिहार के पूर्व कृषि मंत्री और आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह ने एक बार फिर से सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है. शनिवार को महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर आरा में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में सुधाकर सिंह ने कहा कि अगर बिहार का किसान चाह ले तो मात्र 13 दिनों में नीतीश सरकार को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर सकता है. सुधाकर सिंह ने कृषि मंडी कानून की वकालत करते हुए कहा कि बिहार में हर हाल में कृषि मंडी कानून लागू होना चाहिए. 

नीतीश का 'कटोरा' रहता है खाली

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का जिक्र करते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार पिछले कई वर्षों से केंद्र के पास बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के नाम पर कटोरा लेकर जाते हैं लेकिन उनका कटोरा हर बार खाली रह जाता है. सुधाकर सिंह ने कहा कि बीते डेढ़ दशकों में सरकार की खातिर नीतीश कुमार ने गठबंधन तो बदला लेकिन बिहार की तहदीर नहीं बदली. 

ये भी पढ़ें-भागलपुर पुलिस का जबरदस्त एक्शन, डेढ़ घंटे के अंदर अगवा शख्स को छुड़ाया

13 दिन में घुटने टेक देगी बिहार सरकार

सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार सरकार को घुटनों पर लाने के लिए और उसे डराने के लिए 13 महीने नहीं बल्कि 13 दिन ही काफी है. सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार में किसानों ने 13 दिन आंदोलन किए हैं तो सरकार को झुकना पड़ेगा. नीतीश सरकार को डराने के लिए 13 महीनों की नहीं महज 13 दिनों की जरूरत है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश में 3 कृषि कानून बनाए. किसानों ने 13 महीने आंदोलन किया और मोदी सरकार को ये कानून वापस लेना ही पड़ा. अगर इसी तरह से बिहार के किसान सिर्फ 13 दिन के लिए धरने पर बैठ जाएं तो कृषि कानून, भूमि मुआवजा और ऐसे अन्य कई मसलों पर नीतीश सरकार पर प्रभाव पड़ेगा. सुधाकर सिंह ने कहा कि हर सरकार आंदोलन से डलतची है.