logo-image
लोकसभा चुनाव

किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे तेजस्वी यादव समेत RJD नेताओं पर मामला दर्ज, जानें वजह

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) के नेतृत्व में विपक्षी पार्टियों ने शनिवार को पटना के गांधी मैदान में नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन किया.

Updated on: 05 Dec 2020, 08:39 PM

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) के नेतृत्व में विपक्षी पार्टियों ने शनिवार को पटना के गांधी मैदान में नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन किया. इसके साथ ही आरजेडी ने कानूनों की वापसी के लिए आंदोलन कर रहे किसानों को समर्थन देने का संकल्प लिया.

वहीं, गांधी मैदान में बिना इजाजत विरोध प्रदर्शन के मामले में तेजस्वी यादव समेत 18 आरजेडी नेताओं पर एफआईआर दर्ज किया गया है. इस साथ ही पांच सौ अज्ञात आरजेडी कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

कल (शुक्रवार) आरजेडी ने धरना प्रदर्शन के लिये अनुमति मांगी थी. पटना समाहरणालय ने पत्र जारी कर कोविड का हवाला दे अनुमति देने से इंकार कर दिया था. बावजूद इसके आज गांधी मैदान के बाहर तेजस्वी यादव समेत राजद नेताओं ने प्रदर्शन किया. जिसे लेकर मामला दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें: सरकार-किसानों के बीच वार्ता रही बेनतीजा, 9 को होगी अगली बैठक

वहीं, धरना स्थल पर कांग्रेस और वाम दलों के साथ प्रदर्शन कर रहे आरजेडी नेता ने किसान संगठनों की ओर से आठ दिसंबर को बुलाए गए बंद का समर्थन किया. माकपा-माले (लिबरेशन) ने आरजेडी की ओर से आयोजित धरने में भाग नहीं लिया.