logo-image
लोकसभा चुनाव

बिजली विभाग की लापरवाही से गई किसान की जान, 5 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

बिहार के नालंदा जिले में करंट से मौत का सिलसिला जारी है. तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के मनोहर बिगहा गांव में बुधवार की सुबह करंट से 60 वर्षीय किसान की मौत हो गई. रास्ते में पहले से गिरे बिजली तार के संपर्क में आ गया और करंट लगने से उसकी मौत हो गई.

Updated on: 03 Aug 2022, 11:17 AM

Nalanda:

बिहार के नालंदा जिले में करंट से मौत का सिलसिला जारी है. तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के मनोहर बिगहा गांव में बुधवार की सुबह करंट से 60 वर्षीय किसान की मौत हो गई. मृतक का नाम ब्रह्मदेव यादव बताया जा रहा है. दरअसल, ब्रह्मदेव सुबह घर से खेत पर जाने के लिए निकला था. इस दौरान रास्ते में पहले से गिरे बिजली तार के संपर्क में आ गया और करंट लगने से उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है. ग्रामीण इस घटना के लिए बिजली विभाग को कसूरवार ठहरा रहे हैं और मुआवजे की मांग कर रहे हैं.सूचना के बाद गांव पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवा दिया है.

ब्रह्मदेव के परिवार ने जानकारी देते हुए बताया कि अल सुबह किसान खेत देखने जा रहे थे. उसी दौरान रास्ते में पूर्व से विद्युत प्रवाहित तार गिरा था. जिसके संपर्क में आकर किसान करंट के शिकार होकर झुलस गए. कुछ देर बाद उधर दूसरे ग्रामीण गए तो उनकी नजर किसान पर गई. लोग उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल लाए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मौत के बाद गांव में परिवार की चीख-पुकार गूंजने लगी. मृतक को 4 पुत्र और एक पुत्री है.
 
किसानी कर वह परिवार का भरण पोषण कर रहे थे. ग्रामीण घटना का जिम्मेवार बिजली विभाग को बताते हुए मुआवजा की मांग कर रहे हैं. थानाध्यक्ष ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया गया है.