logo-image

नम आंखों से शहीद को दी विदाई, गांव में फैला सन्नाटा

नम आंखों से लोगों ने शहीद जवान को अंतिम विदाई दी. बलिदानी जवान ब्रजेश मिश्रा सिलीगुड़ी में तैनात थे, डियूटी के दौरान ही उनका निधन हो गया.

Updated on: 07 Oct 2022, 08:30 PM

Hajipur:

नम आंखों से लोगों ने शहीद जवान को अंतिम विदाई दी. बलिदानी जवान ब्रजेश मिश्रा सिलीगुड़ी में तैनात थे, डियूटी के दौरान ही उनका निधन हो गया. राघोपुर के रामपुर बरारी गांव स्थित पैतृक घर पर जवान का शव पहुंचा. सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. शहीद ब्रजेश मिश्रा का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव राघोपुर प्रखंड के रामपुर करारी पहुंचा, जहां सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. मौके पर मौजूद सेना के जवानों ने मोहन आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया. फायरिंग कर मृतक के सम्मान में सलामी देने का काम किया. शहीद जवान की मौत की खबर सुनकर पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया. परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है. जब शहीद का शव उनके पैतृक निवास लाया गया तो उनके पार्थिव शरीर को देखने के लिए प्रखंड के विभिन्न पंचायत से लोगों की हुजूम जुट गई. 

गंगा घाट जाने के दौरान उनके पार्थिव शरीर के आगे-पीछे सैकड़ों लोग थे, जो बृजेश मिश्रा अमर रहे, भारत माता की जय के नारे लगाते रहे. रामपुर करारी घाट पर उनके भाई ने मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया. मालूम हो कि बृजेश मिश्रा पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में बीएसएफ में तैनात थे, जहां ड्यूटी के दौरान वह शहीद हो गए थे. बृजेश मिश्रा के पिता स्वर्गीय बालेश्वर मिश्रा 2020 में बीएसएफ में शहीद हो गए थे. अनुकंपा के आधार पर 10 मार्च 2022 को बृजेश मिश्रा ने नौकरी ज्वाइन की थी. बृजेश मिश्रा चार भाइयों में तीसरे नंबर पर अविवाहित थे. 

रिपोर्टर- दिवेश कुमार