logo-image

परिवार नियोजन भगवान भरोसे, ऑपरेशन से पहले फर्श पर लेटी दिखीं महिलाएं

एक बार फिर खगड़िया में स्वास्थ्य विभाग किसी के जिंदगी के प्रति कितना लापरवाह है, इसकी एक बानगी जिले के परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आज देखने को मिला है.

Updated on: 11 Nov 2022, 08:44 PM

Khagaria:

बिहार में आए दिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आती रहती है. एक बार फिर खगड़िया में स्वास्थ्य विभाग किसी के जिंदगी के प्रति कितना लापरवाह है, इसकी एक बानगी जिले के परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आज देखने को मिला है. जहां फैमिली प्लानिंग कराने का ठेका लेने वाला प्राइवेट एजेंसी महिलाओं के जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते दिखा. परिवार नियोजन कराने आई महिलाओं को ऑपरेशन से पहले इंजेक्शन देकर फर्श पर घंटों लेटा गया. जिसके बाद फर्श पर लेटाकर पाली का इंतजार करने कहा गया. वहीं इंजेक्शन के बाद महिलाएं फर्श पर लेटकर अपनी पाली का इंतजार करते दिखी. जरा सोचिए अगर महिला इंफेक्शन का शिकार हुई होगी तो अप्रिय घटना या अन्य बड़ी समस्या होने से इंकार नहीं किया जा सकता है. प्राइवेट एजेंसी के अधिकारी का दलील है कि ऑपरेशन थियेटर से वार्ड की दूरी होने के कारण महिलाओं को फर्श पर सुलाया गया है.

आपको बता दें कि आज 30 महिलाओं का परिवार नियोजन हुआ है. हालांकि CS डॉक्टर अमरनाथ झा ने कहा कि यह बड़ी लापरवाही है. घटना की निंदा करते हुए परबत्ता PHC प्रभारी से स्पष्टीकरण लिया जाएगा. अब देखते हैं कि इस घटना पर परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र क्या सफाई पेश करती है.