logo-image

PNB का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार, लोगों को ऐसे लगाता था चूना

बेगूसराय जिले की पुलिस द्वारा पीएनबी के एक फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी भोले-भाले लोगों को बैंक में नौकरी दिलाने, लोन सेटलमेंट करने के नाम पर चूना लगाता था.

Updated on: 11 Jun 2023, 07:07 PM

highlights

  • पीएनबी का फर्जी अफसर गिरफ्तार
  • लोगों को लोन खत्म करने के बहाने लगाता था चूना
  • पीएनबी के कई ब्रांच में भी फर्जी अफसर जा चुका है
  • पीएनबी के ब्रांचों से लेता था लोन वाले ग्राहकों का डाटा

Begusarai:

बेगूसराय जिले की पुलिस द्वारा पीएनबी के एक फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी भोले-भाले लोगों को बैंक में नौकरी दिलाने, लोन सेटलमेंट करने के नाम पर चूना लगाता था. उसके पास से कई दस्तावेज, मोबाइल फोन बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी फर्जी तरह से बैंक का आईडी कार्ड बनाकर लोगों के साथ ठगी करता था. लोगों ने इस फर्जी अधिकारी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. ये मामला नगर थाना क्षेत्र के काली स्थान मन्दिर के समीप का बताया जा रहा है.

खुद को बताता था मैनेजर

दरअसल, एक युवक खुद को पंजाब नेशनल बैंक का चीफ मैनेजर बताकर लोगों को अपनी बातों में फंसाता था और लोन दिलाने के नाम पर मोटी रकम लेकर फरार हो जाता था. आप ये बात जानकर हैरान होंगे कि कभी - कभी आरोपी यह खुद को सीनियर ऑफिसर बताकर जिले के अलग - अलग पीएनबी के ब्रांच में जाकर जांच भी करने पहुंच जाता था. बैंक का सारा ग्राहकों का डाटा लेकर के उन लोगों के पास जाता था जिनका लोन ज्यादा होता था. उसके बाद लोन की रमक कम करने की बात करके उनसे मोटी रकम ठग लेता था.

ये भी पढ़ें-विपक्षी दलों के नेता नहीं, मुंशी बन गए हैं नीतीश कुमार: सुशील मोदी

हेड ब्रांच मैनेजर को मिली शिकायत

लोगों द्वारा बेगूसराय पंजाब नेशनल के हेड ब्रांच मैनेजर से खुद के साथ हुई ठगी की जानकारी दी गई. लोगों ने बताया कि किसी शख्स ने ब्रांच मैनेजर को फोन करके कहा कि कोई आपके PNB ब्रांच से अधिकारी आए थे आप किसी को भेजे हैं क्या? जो लोन सेटल करने के नाम पर इतने रूपए मांग रहा है. लेकिन बैंक मैनेजर ने इस बात को कबूल नहीं कि उन्होंने कहा ठीक है. उस व्यक्ति को फोन करके लोन लेने के नाम पर बुलाइए. जब उसे बुलाया गया तो कल देर शाम उसे पकड़ कर पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो ठगी की बातें सामने आ गईं.

फ्लाइट टिकेट्स, फर्जी पीएनबी का आईडेंटिटी कार्ड मिला

पुलिस के मुताबिक, आरोपी के पास से अविनाश राज नाम से पीएनबी का एक आई कार्ड मिला है. कार्ड पर चीफ मैनेजर लिखा हुआ है. जोनल ऑफिस 35700 पटना बिहार भी आई कार्ड पर लिखा है. मोहर सिग्नेचर के साथ जनरल मैनेजर का नाम पीके शर्मा आई कार्ड पर दर्ज है. इतना ही नहीं फर्जी अधिकारी के पास से कई जॉइनिंग लेटर, पीएनबी का स्टांप और लिफाफे सहित लगभग दर्जनभर पीएनबी का आई कार्ड मिला है. कई जगहों के हवाई यात्रा का टिकट भी मिला है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है.

रिपोर्ट: जीवेश तरुण