logo-image

जान बचाने के लिए गिरते-पड़ते भागता रहा फैजाल, लाइव मर्डर का CCTV फुटेज आया सामने

गया जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के जामा मस्जिद मोहल्ले निवासी मो प्रवेज़ के 24 वर्षीय पुत्र मो फैजाल की पिछले 18 अगस्त 2022 को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी.

Updated on: 06 Jan 2023, 05:12 PM

highlights

  • गया में लाइव मर्डर का CCTV फुटेज आया सामने
  • पीड़ित परिवार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगा रहा चक्कर
  • पुलिस खुद पीड़ित परिवार से मांगती है अपराधियों की जानकारी

Gaya:

गया जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के जामा मस्जिद मोहल्ले निवासी मो प्रवेज़ के 24 वर्षीय पुत्र मो फैजाल की पिछले 18 अगस्त 2022 को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. वारदात को मौर्या घाट इलाके में अंजाम दिया गया था. हत्या की पूरी घटना पास में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई है. सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि अपराधियों ने पहले पैर में गोली मारी, जिसके बाद वह धीरे-धीरे भागते हुए एक मकान में छिपने जाता है. तभी पीछे से आ रहे अपराधी वहां पहुंचते हैं और फिर गोली मार कर हत्या कर की वारदात को अंजाम देते हैं.

दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर माता-पिता
घटना के बाद घायल मो फैजाल ने अपने पिता को फोन किया और गोली लगने की बात बताई थी, जिसके बाद पिता मौके पर पहुंचे, तब तक खून से लथपथ फैजाल को स्थानीय लोगों द्वारा इलाज के लिए ले जाया गया, लेकिन फैजाल रास्ते में ही जिंदगी से जंग हार गया और उसकी मौत हो गई. तब से ही फैजाल के माता-पिता अपने बेटे के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे हैं. हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थानों के चक्कर लगा रहे हैं. जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के दरवाजों पर दस्तक दे रहे हैं, लेकिन अभी तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. इनकी लड़ाई अभी भी जारी है, इन्होंने अब मगध रेंज के आईजी से मिलकर आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. 

अपराधियों से मिल रही है धमकी
एक तरफ तो बेटे को खोने का गम और दूसरी तरफ न्याय के लिए दर-दर की ठोकरे, फैजाल के माता-पिता के लिए ये जीते जी मौत से कम नहीं है. फैजाल की मां साजिदा खातून से जब जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने कई चौंकाने वाली बाते बताई. उन्होंने बताया कि उन पर केस वापस लेने के लिए अपराधियों के द्वारा लगातार धमकी दी जा रही है. उन्होंने बताया कि वो पुलिस से लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं और थाने के चक्कर लगा रहे हैं. जब वो कोतवाली थाना जाते हैं तो वहां मौजूद पुलिस वाले उनसे ही अपराधियों की जानकारी मांगते हैं. पीड़ित परिवार से ही कहा जाता है कि अपराधियों का मोबाइल नंबर और ठिकाना बता दो. 

तत्कालीन थाना प्रभारी के खिलाफ विभागीय कार्यवाई
गया में लाइव मर्डर का CCTV फुटेज सामने आने के बाद सिटी एसपी अशोक प्रसाद से भी मामले की जानकारी ली गई. अशोक प्रसाद ने बताया कि 3 महीने तक केस पर कार्रवाई नहीं होने पर तत्कालीन थाना प्रभारी के खिलाफ विभागीय कार्यवाई शुरू की गई है. कोतवाली थाना कांड संख्या 511/22 दर्ज है. मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. 1 अपराधी को जेल से रिमांड पर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें : नीतीश कुमार की समाधान यात्रा आज पहुंची शिवहर, जनता को दी ये बड़ी सौगात