logo-image

उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, कई पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल

पहला मामला आरा के सहार स्थित राजदेव नगर दलित टोला की है. जहां उत्पाद विभाग को ये गुप्त सूचना मिली थी कि गांव में शराब बनाने का काम चल रहा है. जिसके बाद उत्पाद पुलिस छापेमारी करने पहुंची थी.

Updated on: 04 Apr 2023, 09:07 AM

highlights

  • उत्पाद विभाग की टीम पर शराब तस्करों ने कर दिया हमला 
  •  हमले में कई पुलिसकर्मी हो गए घायल 
  • घायलों में एक इंस्पेक्टर और एक एएसआई भी है शामिल

Arrah:

राज्य में कहने को तो शराबबंदी कानून लागू है लेकिन इसकी सच्चाई हर कोई जानता है. प्रशासन इस कानून को सफल बनाने में विफल होते नजर आ रही है. शराब तस्करों का मनोबल इतना बढ़ चुका है कि जब पुलिस कार्रवाई करने जाती है तो उनपर ही हमला कर दिया जाता है और अब ये आम होते जा रहा है. आरा और छपरा में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. जहां उत्पाद विभाग की टीम पर शराब तस्करों ने हमला कर दिया जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

6 पुलिसकर्मी हुए घायल 

पहला मामला आरा के सहार स्थित राजदेव नगर दलित टोला की है. जहां उत्पाद विभाग को ये गुप्त सूचना मिली थी कि गांव में शराब बनाने का काम चल रहा है. जिसके बाद उत्पाद पुलिस छापेमारी करने पहुंची थी, लेकिन पुलिस को देखते ही ग्रामीण भड़क गए और इसका विरोध करते हुए मुख्य सड़क को जाम कर दिया. इसके साथ ही उत्पाद विभाग की टीम पर हमला बोल दिया. जिसमें 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. घायलों में एक इंस्पेक्टर और एक एएसआई भी शामिल हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां सभी का इलाज चल रहा है. वहीं, पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.   

यह भी पढ़ें : राम नवमी की शोभा यात्रा पर ही क्यों होती है पत्थरबाजी, ताजिया पर क्यों नहीं? : विजय सिन्हा

छपरा में भी 1 पुलिसकर्मी घायल 

दूसरा मामला छपरा से है जहां छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर हमला कर दिया गया है. इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. यहां भी ग्रामीण पुलिस की कार्रवाई का विरोध कर रहे थे. राज्य में लगातार उत्पाद विभाग पर हमला हो रहा है और प्रशासन बस मूक दर्शक बन तमाशा देख रही है.