logo-image

दरभंगा में उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, कई पुलिसकर्मी हुए घायल

बिहार में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर हमले का मामला सामने आया है.

Updated on: 23 Jan 2023, 11:42 AM

highlights

  • उत्पाद विभाग की टीम पर हमला
  • छापामारी के दौरान हुआ हमला
  • बरकी डिलाही गांव की घटना

Darbhanga:

बिहार में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर हमले का मामला सामने आया है. दरभंगा जिले में शराब तस्करों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि आए दिन शराब तस्कर पुलिस पर हमला करने से भी नहीं डर रहे हैं. ताजा मामला बिशनपुर थाना क्षेत्र के बरकी डिलाही गांव का है. जहां रविवार की देर शाम छापामारी के दौरान एक महिला की गिरफ्तारी करने के बाद स्थानीय लोगों ने उत्पाद विभाग की टीम पर ईंट और पत्थरों से हमला कर दिया. जिसमें उत्पाद विभाग के आधा दर्जन जवान घायल हो गए हैं. 

शराब के साथ महिला गिरफ्तार
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि बरकी डिलाही गांव में कुछ लोग शराब बनाते और बेचते हैं. इस शिकायत पर उत्पाद विभाग की टीम छापेमारी करने बरकी डिलाही गांव पहुंची. छापामारी के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने एक महिला को शराब के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद स्थानीय लोगों उग्र हो गए और उत्पाद विभाग की टीम पर ईंट और पत्थरों से उत्पाद विभाग के टीम पर हमला कर दिया. जिसमें उत्पाद विभाग के आधा दर्जन जवान घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज डीएमसीएच में कराया जा रहा है. 

स्थानीय लोग हुए उग्र
वहीं, उत्पाद विभाग के सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बिशनपुर थाना क्षेत्र के बरकी डिलाही गांव में गुप्त सूचना मिली थी कि वहां शराब बनाई जाती है और बिक्री भी की जाती है. मामले की सूचना के बाद उत्पाद विभाग की टीम वहां गई. छापामारी के दौरान टीम ने एक महिला आशा देवी को गिरफ्तार किया. आशा देवी के पास से लगभग 25 लीटर शराब बरामद की गई. कुछ ही देर में आशा देवी गिरफ्तारी के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए और छापेमारी करने गई टीम पर ईंट और पत्थरों से हमला कर दिया. हमले में टीम की गाड़ी में भी तोड़ फोड़ की गई. 1 एसआई और 4 एएसआई को चोटें लगी है.

ट्रक से 374 पेटी शराब हुई बरामद

साथ ही आपको बता दें कि कैमूर में शराब तस्करों पर उत्पाद विभाग ने शिकंजा कसा है. एक ट्रक शराब को एंटी लिकर टास्क फोर्स और उत्पाद विभाग ने जब्त किया है. यूपी के रास्ते कैमूर की सीमा में घुसते ही समेकित चेकपोस्ट मोहनिया पर ट्रक को रोक दिया गया. जिसके बाद चेकिंग में ट्रक से 374 पेटी शराब बरामद की गई. इसके साथ ही ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल ड्राइवर से पूछताछ जारी है.

रिपोर्ट अमित कुमार

यह भी पढ़ें : दुष्कर्म की कोशिश के बाद महिला को जिंदा जलाया, 15 दिन बाद मौत से जंग हार गई पीड़िता