News Nation Logo

उत्पाद विभाग की टीम ने 4 लाख की शराब के साथ तीन तस्कर को किया गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 04 Sep 2022, 02:45:21 PM
chpra

16 कार्टून शराब बरामद (Photo Credit: फाइल फोटो )

Chhapra:  

पूर्ण शराबबंदी वाले राज्य बिहार में शराब तस्कर प्रतिदिन नये तरीके अपनाकर शराब तस्करी के धंधे में लगे हुए हैं. प्रशासन के लाख कोशिशों के बाद भी इसकी तस्करी हो रही है. सारण जिला उत्पाद विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करके भारी मात्रा में उत्तरप्रदेश से तस्करी कर लाई जा रही शराब से भरी 2 कार सहित 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिसकी कीमत लगभग 4 लाख रुपए के आसपास बताई जा रही है. 

शराब तस्कर द्वारा जांच एजेंसियों को धोखा देने के लिए कार के बैकलाइट के पीछे गुप्त तहखाना बनाकर और पीछे की सीट के बैकरेस्ट में भारी मात्रा में अवैध तस्करी कर लाई जा रही शराब की बड़ी खेप छुपाकर रखी गई थी. वहीं, उत्तरप्रदेश से आने वाली सीमा पर जब उत्पाद विभाग की टीम ने जांच के लिये वाहन को रोकना चाहा, तो तस्कर भागने लगे, तभी बैरक के माध्यम से पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. जांच के दौरान भारी संख्या में शराब बरामद हुई है. जिसके बाद तीन तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. दोनों गाड़ियों से 16 कार्टून शराब के अलावा टेट्रा पैक भी बरामद हुई है, जिसकी कीमत चार लाख से अधिक बताई जा रही है.

सारण जिला उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर उत्तरप्रदेश को जोड़ने वाले मांझी पुल पर जांच के दौरान 2 कारों की जांच की गई तो उन दोनों कारों के बैकलाइट और बैकसीट के बैकरेस्ट के अंदर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब छुपाई हुई मिली. बरामद शराब का बाज़ार मूल्य लगभग 4 लाख रुपये के आसपास है. दोनों कार के साथ साथ  3 तस्करों की भी गिरफ्तारी हुई है.

First Published : 04 Sep 2022, 02:43:14 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.