logo-image

सुपौल में आबकारी विभाग का बड़ा एक्शन, कारोबारियों समेत 100 लोग गिरफ्तार

बिहार के अपर मुख्य सचिव के निर्देश के बाद सुपौल के आबकारी विभाग के द्वारा विशेष महा अभियान चलाया गया.

Updated on: 07 Nov 2022, 06:19 PM

Supaul:

बिहार के अपर मुख्य सचिव के निर्देश के बाद सुपौल के आबकारी विभाग के द्वारा विशेष महा अभियान चलाया गया. इस अभियान में जिले के अलग-अलग इलाकों से 6 शराब कारोबारी,  94 शराबी समेत 100 लोगों गिरफ्तार किया. इस दौरान पुलिस ने 19 बोतल विदेशी शराब के साथ-साथ 16.7 लीटर चुलाई शराब और दो मोटरसाइकिल को बरामद किया है. वहीं, उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि शराब अधिनियम एक्ट उल्लंघन करने के मामले में इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजने की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

आपको बता दें कि इस गिरफ्तारी में 3 डॉक्टर और एक बैंक कर्मी भी शराब पीने के मामले में पकड़े गए हैं. सुपौल जिले के उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार ने मीडिया को प्रेस रिलीज जारी करते हुए जानकारी दी है कि सूबे के अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर मद्य निषेध विभाग सुपौल द्वारा शनिवार को अभियान चलाते हुए जिले के विभिन्न थाना इलाकों में विशेष महा अभियान चलाया गया. इस दौरान ना केवल शराब कारोबारी पकड़े गए बल्कि 94 पियक्कड़ को भी पकड़ा गया है. वहीं, उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार ने जानकारी दी, विशेष महाअभियान के तहत बीरपुर थाना इलाके मे ब्रेथ एनालाइजर लगाकर प्रत्येक राहगीरों की जांच की गई. जिस दौरान 35 व्यक्ति पकड़े गए. जबकि त्रिवेणीगंज थाना इलाके से 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया. 

वहीं, सुपौल सदर थाना और उसके आसपास के इलाकों से 47 लोगों को उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा गिरफ्तारी की गई. जिले के विभिन्न इलाकों में विशेष महा अभियान के दौरान 100 व्यक्तियों की गिरफ्तारी किए जाने की जानकारी दी गई. जिन शराब कारोबारियों के पास से 19 बोतलों में विदेशी शराब और 16.7 लीटर चुलाई शराब को बरामद किया गया. इस छापमारी के दौरान दो मोटरसाइकिल भी ज़ब्त की गई. वहीं, उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि शराब अधिनियम एक्ट उल्लंघन करने के मामले में इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजने की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

रिपोर्ट : बिष्णु गुप्ता

यह भी पढ़ें : Dev Deepawali 2022: 8 नवंबर को मनाई जाएगी कार्तिक पूर्णिमा, जानिए किन चीजों का करना चाहिए दान