logo-image

मोतिहारी में उत्पाद विभाग का बड़ा एक्शन, 50 लाख की शराब जब्त

मोतिहारी में नए साल का जश्न मनाने के दौरान शराब का सेवन करवाने के मंसूबों पर उत्पाद पुलिस ने पानी फेर दिया है. उत्पाद पुलिस को नए साल से पहले एक बड़ी सफलता हाथ लगी है.

Updated on: 29 Dec 2022, 05:06 PM

highlights

  • मोतिहारी- नए साल से पहले उत्पाद विभाग का एक्शन
  • शराब से लदे ट्रक को उत्पाद विभाग ने किया जब्त
  • करीब 50 लाख बताई जा रही है कीमत
  • एक शराब तस्कर को भी किया गया गिरफ्तार
  • चंडीगढ़ से मुजफ्फरपुर जा रही थी ट्रक
  • कोटवा थाना क्षेत्र के बेलवा की घटना

Motihari:

मोतिहारी में नए साल का जश्न मनाने के दौरान शराब का सेवन करवाने के मंसूबों पर उत्पाद पुलिस ने पानी फेर दिया है. उत्पाद पुलिस को नए साल से पहले एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुड के कार्टून के निचे छुपाकर ले जाई जा रही करीब 50 लाख रुपये की विदेशी शराब  को पुलिस ने जब्त कर लिया है. नववर्ष पर तस्कर शराब की आपूर्ति करने की जुगाड़ में लग गए हैं. यही वजह है कि यहां नए-नए तरीके से शराब की खेप पहुंचाने की कोशिश हो रही है. इसका उदाहरण बरामद ट्रक से मिला है. गुड के कार्टून के निचे छुपाकर ले जा रहे विदेशी शराब को उत्पाद पुलिस ने जब्त किया है. 

उत्पाद पुलिस ने कोटवा थाना क्षेत्र के बेलवा से करीब 12 बजे रात को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्रक पर लदे गुड के कार्टून के नीचे से करीब 350 कार्टून विदेशी शराब को जप्त किया है. इसकी जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक अमृतेश कुमार ने बताया कि नये साल को लेकर मोतिहारी उत्पाद पुलिस ने विशेष अभियान चला रही है. इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि कोटवा थाना क्षेत्र के बेलवा में भारी मात्रा में विदेशी शराब से लदा एक ट्रक खड़ा है. उसके बाद हमारी टीम वहां पहुंची और गाड़ी की तलाशी ली गई तो देखा कि ट्रक में गुड़ के कार्टून के आड़ में छुपाकर विदेशी शराब रखी गयी थी. 

पुलिस ने ट्रक के साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही विदेशी शराब से भरी ट्रक को थाने लाया गया है. थाने में शराब की गिनती की गई तो अलग-अलग ब्रांड के 350 कार्टून विदेशी शराब बरामद हुए. उन्होंने बताया कि शराब की ये बड़ी खेप पंजाब के चंडीगढ़ से मोतिहारी के रास्ते मुजफ्फरपुर जाने वाली थी. गिरफ्तार तस्कर राजिंदर सिंह लुधियाना पंजाब का निवासी बताया जा रहा है. तस्कर और ट्रक मालिक के खिलाफ थाने में बिहार उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेज जाएगा.

यह भी पढ़ें : दलाई लामा के दौरे के बीच चीनी महिला जासूस की एंट्री से हड़कंप, स्केच जारी