logo-image

शिक्षा विभाग के भ्रष्ट अधिकारी पर EOU ने कसा शिकंजा, तीन ठिकानों पर चल रही रेड

शिक्षा विभाग के एक अधिकारी पर EOU ने शिकंजा कसा है. आर्थिक अपराध इकाई की टीम शिक्षा विभाग के अधिकारी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने रेड की पुष्टि की है.

Updated on: 05 Nov 2022, 02:04 PM

Patna:

देश में लगातार अब भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. चाहे नेता हो या फिर आईपीएस अफसर किसी को भी नहीं बख्शा जा रहा है. आयकर विभाग और EOU की रेड लगातार जारी है. ऐसे में अब शिक्षा विभाग के एक अधिकारी पर EOU ने शिकंजा कसा है. अधिकारी के तीन ठिकानों पर छापेमारी सुबह से ही चल रही है. आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने रेड की पुष्टि की है. शिक्षा विभाग के अधिकारी विभा कुमारी के तीन ठिकारों पर EOU की रेड चल रही है. उनके ऊपर पहले से ही मामला दर्ज था जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है. 

आर्थिक अपराध इकाई, पटना को गुप्त सूचना मिली थी कि विभा कुमारी ने अपने पद का भ्रष्ट दुरूपयोग कर आय के अधिक संपत्ति अर्जित कर रखा है. जांच की गई तो ये सूचना सही पाई गई, जिसके बाद आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने छापेमारी शुरू कर दी. प्राथमिकी के अनुसार इनकी आय से अधिक सम्पत्ति लगभग 52.03 % अधिक पाई गई है.

आर्थिक अपराध इकाई के पुलिस उपाधीक्षकों/ पुलिस निरीक्षकों के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया, जो विभा कुमारी के तीन ठिकानों की तलाशी कर रही है. उनके पटना, वैशाली और मुजफ्फरपुर के आवास पर EOU की रेड जारी है.