logo-image

Bihar Politics: कटिहार मामले में ऊर्जा मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा - बदमाशी करेंगे तो गोली चलेगी ही

इस मामले में ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने बाड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि लोग अगर बदमाशी करेंगे तो पुलिस क्या करेगी लाठी और गोली तो चलाएगी ही उनके इस बयान के बाद अब बवाल होना तय माना जा रहा है.

Updated on: 27 Jul 2023, 01:10 PM

highlights

  • अगर बदमाशी करेंगे तो पुलिस क्या करेगी - विजेंद्र यादव
  • पुलिस क्या करेगी लाठी और गोली तो चलाएगी ही - विजेंद्र यादव
  •  2 दिन पहले  समस्या को कर लिया गया था ठीक 

:

कटिहार में बिजली की मांग को लेकर कल असामाजिक तत्वों ने विभाग के कार्यालय पर प्रदर्शन के दौरान पथराव कर दिया था. जिसके बाद पुलिस के द्वारा जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई गई थी. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 1 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है. जिसके बाद से ही बिहार सरकार पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. वहीं, अब इस मामले में ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने बाड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि लोग अगर बदमाशी करेंगे तो पुलिस क्या करेगी लाठी और गोली तो चलाएगी ही उनके इस बयान के बाद अब बवाल होना तय माना जा रहा है. 

मंत्री ने कहीं बड़ी बात 

उन्होंने कहा कि बरसात में ट्रिपिंग की घटना तो होते ही रहती है. इस समस्या को सुधारने के लिए लगातार प्रयाश भी किये जा रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यह समस्या भारत सरकार का जो पूर्णिया में ग्रिड है. उसमें कुछ प्रॉब्लम चल रहा था. जिसको 2 दिन पहले ठीक भी कर लिया गया था, लेकिन इसी बीच कुछ लड़कों ने वहां हंगामा करना शुरू कर दिया. इस हंगामे के बाद ही पुलिस को वहां कार्रवाई करनी पड़ी, लेकिन उनसे जब सवाल पूछा गया कि क्या गोली चला जाना न्याय संगत था तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि पूरे मामले को विभाग देख रहा है. इस मामले में डीएम और एसपी से रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट आने के बाद ही ये पता चलेगा कि किस की गलती थी. उन्होंने ये भी कहा कि अगर लोग बदमाशी करेंगे तो पुलिस क्या करेगी लाठी और गोली तो चलाएगी ही ना उन्हें भीड़ को काबू में करना था. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: मणिपुर मामले पर BJP नेता ने दिया इस्तीफा, पटना की सड़कों पर लगाए पोस्टर

क्या है पूरा मामला 

दरअसल बिहार के कटिहार जिले में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में पुलिस द्वारा की गई फायरिंग की चपेट में आने से 2 प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है और 1 घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि लोगों को प्रदर्शन करने की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा दी गई थी. जिला प्रशासन के मुताबिक, लोग शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करते और ज्ञापन सौंपते. ज्ञापन को जिला प्रशासन बिजली विभाग को अग्रसरित करता और लोगों की समस्या का निवारण करने का आदेश देता. आरोप है कि कुछ आसामाजिक तत्वों द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे प्रदर्शन को अचानक हिंसानात्मक बना दिया और शांति से चल रहा प्रदर्शन अचानक उग्र कैसे हो गया ये बात खुद शांति से प्रदर्शन कर रहे लोग भी नहीं समझ सके.