logo-image

बिहार विधानसभा परिसर में मिलीं शराब की खाली बोतलें, CM का कार्रवाई का वादा

बिहार विधानसभा परिसर में जिस स्थान पर शराब की खाली बोतलें पायी गयी हैं वह स्थान मुख्यमंत्री के कक्ष से 100 मीटर से भी कम दूरी पर है.

Updated on: 01 Dec 2021, 09:09 AM

highlights

  • मुख्यमंत्री के कक्ष से 100 मीटर से भी कम दूरी पर मिली बोतल
  • तेजस्वी यादव ने साधा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना
  • सीएम ने जांच के आदेश दे सख्त कार्रवाई का दिया आश्वासन

पटना:

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद मंगलवार को विधानसभा परिसर में शराब की खाली बोतलें मिलने को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंभीर मामला बताया और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया. बिहार विधानसभा परिसर में दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग स्थल के रूप में चिह्नित क्षेत्र में एक पेड़ के नीचे शराब की कुछ खाली बोतलें मिलने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नाराजगी जताते हुए प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब की उपलब्धता और उसके सेवन को रोक पाने में सरकार पर विफल रहने का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की.

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा परिसर में जिस स्थान पर शराब की खाली बोतलें पायी गयी हैं वह स्थान मुख्यमंत्री के कक्ष से 100 मीटर से भी कम दूरी पर है. बिहार विधानसभा के केंद्रीय कक्ष में मुख्यमंत्री द्वारा विधायकों को शराब सेवन के खिलाफ संकल्प दिलाने को मात्र दिखावा बताते यादव ने कहा कि संकल्प लिए जाने के 24 घंटे के भीतर उसी परिसर में शराब की बोतलें मिली हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या वह शराबबंदी कानून जिसका उनके पिता लालू प्रसाद ने विरोध किया है, को रद्द करने के पक्ष में हैं तेजस्वी ने कहा, ‘हम पूरी तरह से नशाबंदी के पक्ष में हैं.’

दोपहर के भोजन के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर तेजस्वी ने इस मामले को सदन में उठाया. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही गंभीर मामला है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने बाद में अपने कक्ष में प्रदेश के मुख्यसचिव त्रिपुरारी शरण और पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल को बुलाकर बिहार विधानसभा के सचिव के साथ मिलकर इसपर विचार-विमर्श कर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.