News Nation Logo

नालंदा में ट्रांसफार्मर की मरम्मत के दौरान जिंदा जला इलेक्ट्रीशियन, ग्रामीणों ने कही ये बात

News Nation Bureau | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 21 Jul 2022, 05:08:12 PM
transformer repair

करंट लगने से इलेक्ट्रीशियन की मौत हो गई. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Nalanda:  

बिहार के नालंदा जिले में बिजली आपूर्ति स्टेशन की लापरवाही एक इलेक्ट्रीशियन के लिए जानलेवा साबित हुई. तकनीकी खराबी को ठीक करने के लिए एक इलेक्ट्रीशियन ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया, उसी समय किसी ने बिजली की आपूर्ति चालू कर दी. जिसके बाद करंट लगने से इलेक्ट्रीशियन की मौत हो गई. मृतक की पहचान अजीत कुमार पांडेय के रूप में हुई है, जो गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे जिले के रूहाई थाना क्षेत्र के नट टोला गांव में तकनीकी खराबी को ठीक करने गया था.

नट टोला के एक ग्रामीण राकेश कुमार ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद इलेक्ट्रीशियन आया था. वह सुबह 5.30 बजे आया. उस समय बिजली की आपूर्ति बंद थी. वह उसे ठीक करने के लिए ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया. अचानक किसी ने बिजली की आपूर्ति का स्विच ऑन कर दिया, जिससे वह जिंदा जल गया. एक अन्य ग्रामीण श्रवण कुमार पांडे ने कहा कि बिजली आपूर्ति स्टेशन के साथ क्रॉस-चेक करने के बाद इलेक्ट्रीशियन ट्रांसफार्मर पर चला गया था. ऐसा लगता है कि किसी ने जानबूझकर बिजली की आपूर्ति चालू की है. यह कोई दुर्घटना नहीं है, यह हत्या है.

ग्रामीण ने कहा कि हमने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे क्योंकि कुछ ही सेकंड में उसका शरीर आग की चपेट में आ गया और पूरी तरह जल गया. घटना के बाद ग्रामीणों ने बिजली आपूर्ति कंपनी का विरोध किया, लेकिन कंपनी या पुलिस के अधिकारी गांव में नहीं आए.

इनपुट : आईएएनएस

First Published : 21 Jul 2022, 05:08:12 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.