News Nation Logo

भारी सुरक्षा के बीच कल होगी वोटों की गिनती, चुनाव आयोग ने पूरी कर ली हर तैयारी

इसके लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त एचआर श्रीनिवास ने इसकी जानकारी दी.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 09 Nov 2020, 03:14:29 PM
Bihar Chief Election Commissioner

बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त एचआर श्रीनिवास (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

बिहार की सत्ता पर कौन काबिज होने जा रहा है, इसका खुलासा 10 नवंबर यानी की मंगलवार को हो जाएगा. मंगलवार को ईवीएम (EVM) खुलने के बाद उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा. इसके लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त एचआर श्रीनिवास ने इसकी जानकारी दी.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly election ) के वोटों की गिनती कल होगी. चुनाव आयोग ने अर्धसैनिक बलों की 19 कंपनियों को गार्डरूम में सुरक्षा दी है. ये कहना है बिहार चुनाव आयोग एचआर श्रीनिवास का. उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बलों की 19 कंपनियां मतगणना केंद्रों की सुरक्षा के सबसे प्रमुख अंग हैं. 

उन्होंने आगे बताया कि  राज्य में सामान्य कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की 59 कंपनियां हैं.

इसे भी पढ़ें: अश्विनी चौबे ने नीतीश कुमार को क्यों दिया केंद्र में आने का ऑफर? 

बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त ने आगे बताया कि इस साल हमारे पास 38 की सामान्य संख्या की तुलना में 55 मतगणना स्टेशन हैं जो राज्य में जिलों की संख्या से मेल खाते हैं.  सामाजिक गड़बड़ी को बढ़ाने के लिए ऐसा किया गया है. मतगणना 10 नवंबर को होगी.

और पढ़ें:तेजस्वी CM या Exit Polls होंगे गलत ?

बता दें कि तमाम चैनल और एजेंसियों द्वारा किए गए एग्जिट  पोल में इस बार बिहार में महागठबंधन की सरकार बनती दिखाई दे रही है. तेजस्वी यादव बहुमत के साथ सरकार बनाते दिख रहे हैं. वहीं नीतीश कुमार विपक्ष में बैठते नजर आ रहे हैं. हालांकि यह एग्जिट पोल के नतीजे बता रहे हैं. असली नतीजे कल आने हैं, जिसपर पूरे देश की नजर टिकी है. 

First Published : 09 Nov 2020, 03:14:29 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.