News Nation Logo

शिक्षा मंत्री ने नरेंद्र मोदी से पूछा सवाल, 'कहां है 16 करोड़ रोजगार'

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 26 Sep 2022, 04:00:15 PM
chander

Minister Chandrashekhar (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

सीएम नीतीश कुमार लोकसभा मिशन 2024 में जुटे हुए हैं. ऐसे में बीजेपी लगातार महगठबंधन सरकार पर हमला कर रही है. तीखे बयानबजी जारी है. अब शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा देशवासियों से किया था. देश के प्रधानमंत्री बने 8 साल हो गये. उस हिसाब से 16 करोड़ नौकरी की व्यवस्था उन्हें करनी चाहिए थी. जो आजतक नहीं हुआ. अब आगे होगा भी कि नहीं यह कह पाना मुश्किल है.

उन्होंने कहा कि जबकि बिहार में एनडीए से टूट के बाद बनीं महागठबंधन की नई सरकार लोगों को रोजगार देने का काम कर रही है. हाल ही में कई अभ्यर्थियों के बीच नियुक्ति पत्र भी बांटे गये हैं. शिक्षक नियोजन किया गया और आगे भी किया जाएगा. अगले चरण में पहले उच्च विद्यालय की बहाली होगी उसके बाद फिर प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों को बहाल किया जाएगा. लाखों बहाली बिहार में होगी जिसमें महीनों लग सकते हैं.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि आप लोगों को 16 करोड़ नौकरी देने का वादा करने वालों को तलाशना चाहिए. आठ साल हो गये कहां है वो 16 करोड़ नौकरियां एकदम से गायब ही हो गया है कि जमीन पर आएगा भी कि नहीं यह बड़ा सवाल है. बिहार में शिक्षक नियुक्ति का काम नीतीश कुमार के नेतृत्व में पूरा होगा. बेरोजगारों के प्रति संकल्प है वो सब पूरा होगा. बोलने वाले को बोलने दीजिए. लाखों नियुक्तियां होने वाली हैं. लेकिन 16 करोड़ पर चर्चा कोई नहीं कर रहा है मीडिया भी नहीं कर रही है यह बहुत दुख की बात है.

बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा जन्म से ही दंगाई है. यानी जन्म लेते ही जहां दंगाई सिखाया जाता है वह यही पार्टी है. भाजपा शासित राज्यों में दलितों पर अत्याचार हुए है. मूंछे रखने पर पिटाई हुई है, बारात घोड़ी पर नहीं ले जा सकते हैं. एक से एक उदाहरण हैं. ऐसे दंगाईयों के हमले का क्या मतलब है. बिहार में नीतीश कुमार के साथ उनका गठबंधन था और बिहार में उनकी सरकार थी तब कल तक तो बिहार में मंगल राज था लेकिन आज बीजेपी वाले कहते हैं बिहार में जंगलराज हो गया है.

First Published : 26 Sep 2022, 04:00:15 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.