logo-image

मोदी की अपील का दिखने लगा असर, बाजारों में दीया और मोमबत्ती खरीदने निकले लोग

कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए देश की जनता से सामूहिक शक्ति को प्रदर्शित करने के पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान खगड़िया में भी असर देखा जा रहा है.

Updated on: 05 Apr 2020, 12:21 PM

पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लोगों को कोरोना वायरस संकट से निपटने में देश के सामूहिक संकल्प का प्रदर्शन करने के वास्ते रात 9 बजे 9 मिनट तक दीया, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की फ्लैशलाइट जाने का आह्वान किया है तो उनके इस आग्रह का दिन की शुरू के साथ ही असर भी देखने को मिला है. लोग अपने घरों से निकलकर पीएम मोदी के आग्रह का पालन करने के लिए बाजार जाकर दीए खरीद रहे हैं. राजधानी पटना (Patna) में कई लोग मिट्टी के दीए खरीदते हुए दिखे.

यह भी पढ़ें: बिहार के सीवान में क्वारेंटाइन सेंटर पर लोगों ने किया पथराव, क्या ऐसे कोरोना को देंगे मात?

कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए देश की जनता से सामूहिक शक्ति को प्रदर्शित करने के पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान खगड़िया में भी असर देखा जा रहा है. आज रात 9 बजे दीया और मोमबत्ती जलाने को लेकर जिलेवासियों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. लॉक डाउन के बावजूद लोग दुकानों में मिट्टी के दीए और मोमबत्ती खरीदते नजर आ रहे हैं. कोई मोमबत्ती खरीद रहा तो तो कोई मिट्टी के दीए.

समस्तीपुर में भी कोरोना वायरस को लेकर लोग अपने अपने तरीके से दूसरों को जागरूक कर रहे हैं. पीएम मोदी की दीया या मोमबत्ती जलाने की अपील को लेकर यहां के लोगों में काफी उत्सुकता भी देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: कोरोना की जंग में ऐसे लोग बनेंगे हार की वजह, पटना से आई लॉकडाउन तोड़ने की तस्वीरें

दुकानदारों की मानें तो शनिवार शाम से ही लोग दीया और मोमबत्ती खरीद रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि दीया या मोमबत्ती जलाने से भले कोरोना वायरस का खात्मा नहीं होगा, लेकिन आज रात के इस आयोजन से संपूर्ण देश वासियों के सामूहिक शक्ति का प्रदर्शन होगा, जिससे इस महामारी से मुकाबला करने में हम देशवासियों का मनोबल बढ़ेगा.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का संकट बढ़ता जा रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकजुटता का संदेश दे रहे हैं. इसी कड़ी में मोदी ने देशवासियों को एकजुट होकर लाइटें बंद रखने का आह्वान किया है. जनता से अपील की गयी है कि रात को दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर एकजुटता का संदेश दे.

यह वीडियो देखें: