logo-image

Dy. CM तेजस्वी बोले, बिहार के स्वास्थ्य विभाग में 60 हजार पदों पर होगी बहाली

तेजस्वी ने बताया कि इस साल के अंत तक पब्लिक हेल्थ मैनेजमेंट कैडर का सृजन कर लिया जाएगा. जिससे बिहार के युवाओं और बेरोजगारों को नौकरी के अवसर मिलेंगे.

Updated on: 16 Sep 2022, 10:54 PM

पटना:

सरकारी विभाग में नौकरी को लेकर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव में बड़ा ऐलान किया है. तेजस्वी ने कहा, सरकार जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में 60 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. दरअसल उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने आरा में मेंटल हॉस्पिटल के उद्घाटन के दौरान इसकी घोषणा की है. तेजस्वी ने बताया कि फिलहाल 17 हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है और जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में खाली पड़े 60 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें : लखनऊ में भारी बारिश से जनजीवन ठप: कई इलाकों में जलजमाव; मुंबई में Alert

तेजस्वी ने बताया कि इस साल के अंत तक पब्लिक हेल्थ मैनेजमेंट कैडर का सृजन कर लिया जाएगा. जिससे बिहार के युवाओं और बेरोजगारों को नौकरी के अवसर मिलेंगे. हर वार्ड के लिए आशा कार्यकर्ता का चयन किया जाएगा. करीब 60 हजार से अधिक रिक्तियों को भरने की कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने डॉक्टरों को भी निर्देश दिया है कि वह समय पर हॉस्पिटल जाएं और ड्यूटी करें. यदि ड्यूटी करने में कोई कोताही डॉक्टर बररते हैं तो उन पर कर्रवाई भी विभाग करेगा. हॉस्पिटल में जो कमियां हैं उसको विभाग के अधिकारी बताएं. सरकार उन सभी कमियों को जल्द दूर कर लेगी.