News Nation Logo

सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के ठिकानों से भारी मात्रा में हथियार किया बरामद

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 27 Sep 2022, 06:19:12 PM
naxali

नक्सलियों के ठिकानों से हथियार बरामद (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

Jamui:  

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को मात दे दी है. बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली लेकिन सुरक्षाबलों ने उसे ध्वस्त कर दिया. सर्च अभियान के दौरान दो देसी कट्टा सहित भारी मात्रा में नक्सली हथियार बरामद किया गया है. हालांकि नक्सली भागने में सफल रहा. नक्सली कमांडर सुनील मरांडी अपने दस्ते को लेकर जंगली इलाके का फायदा उठाते हुए गिरिडीह की जंगलों में प्रवेश कर फरार हो गया. सुरक्षाबलों को इसकी सूचना पहले ही मिली थी जिस अधार पर सर्च अभियान चलाया गया था. 

नक्सलियों की चहलकदमी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों के द्वारा चलाए गए सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने दो देसी राइफल , दो देसी कट्टा सहित भारी मात्रा में नक्सली हथियार बरामद किया है. बताया जाता है कि सोमवार की शाम जमुई एसपी शौर्य सुमन तथा 16 वी एसएसबी बटालियन  के कमांडेंट को गुप्त सूचना मिली थी कि पूर्वी बिहार पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी नक्सली संगठन के हार्डकोर नक्सली कमांडर सुनील मरांडी अपने दस्ते के साथ जिले के चरका पत्थर थाना अंतर्गत कथावर जंगल के पहाड़ियों में पहुंचा हुआ है और कोई बड़ी घटना करने की फिराक में है.

सूचना के बाद एसएसबी, चरका पत्थर थाना तथा नक्सल एवं तकनीकी सेल के जवानों द्वारा इलाके में सर्च अभियान चलाया गया. जहां कथावर के जंगली इलाकों में सुरक्षाबलों को कुछ नक्सलियों का मोमेंट दिखा. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उस इलाके में सर्च अभियान चलाया तो सुरक्षाबलों को देखते ही नक्सली कमांडर सुनील मरांडी अपने दस्ते को लेकर जंगली इलाके का फायदा उठाते हुए गिरिडीह की जंगली जंगलों में प्रवेश कर गया. मगर  सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए सर्च अभियान में मौके से दो देशी राइफल, दो पीस हथियार वट का बीता, 3 बैरल दो देसी कट्टा, तीन पीस 8mm का जिंदा कारतूस सहित अन्य नक्सली सामग्री बरामद किया गया है. 

इनपुट - गौतम 

 

First Published : 27 Sep 2022, 06:19:12 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.